कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- इनके गठबंधन में छेद नहीं हैं, उससे ज्यादा तो इनमें मतभेद हैं, पहले अपने गठबंधन के छेदों को रफू करें !

15 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 13 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों की तस्वीर साफ हो गई। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड जीत हासिल की। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद देश की राजनीति का माहौल गर्मा गया है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर तंज कसा है और साथ ही कहा है कि मुझे उम्मीद है कि मोहब्बत की दुकान में नफरत के सामान से बचेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान के चुनाव के दौरान भी कहा था कि पीएम मोदी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है, लेकिन तभी से जनता सीधी गिनती में लगी रही और इस बार भी यही होगा।

ये भी पढ़े: दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भेजा पत्र, लिखा- आप महिला सांसद हैं, कृपया हमारे न्याय की लड़ाई में हमारी आवाज बनें और हमारी इज्जत बचाएं !

10 साल बाद सत्ता में वापस लौटी है कांग्रेस

कर्नाटक: 3 दशक में सबसे बड़ी जीत, जानिए कैसे BJP और JDS के गढ़ में सेंध  लगाने में कामयाब रही कांग्रेस - Karnataka verdict 2023 analysis Congress  hits BJP, JDS hard in

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने ये भी कहा कि विपक्ष भले ही एक हो लेकिन वे उससे पहले अपने मतभेद कम कर लें। उन्होंने कहा कि जितने इनके गठबंधन में छेद नहीं हैं, उससे ज्यादा तो इनमें मतभेद हैं। पहले अपने गठबंधन के छेदों को रफू करें। बता दें कि शनिवार (13 मई) को कर्नाटक विधानसभा का रिजल्ट घोषित किया गया, जिसमें कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत हुई पार्टी 10 साल के बाद सत्ता में वापस लौटी है।

224 में से 135 सीटों पर कांग्रेस ने हासिल की प्रचंड जीत

Karnataka Result: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले सभी नौ  मुस्लिम उम्मीदवार कांग्रेस से, AIMIM और SDPI नहीं खुला खाता - Karnataka  Result All nine Muslim ...

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 224 विधानसभा सीटों में से 135 सीटें जीतकर शानदार प्रदर्शन किया। वहीं, बीजेपी ने महज 66 सीटें हासिल कीं, जिसके कारण उसे राज्य की सत्ता गंवानी पड़ी। कर्नाटक का यह चुनाव 2024 के संसदीय चुनावों से पहले दोनों पार्टियों के लिए लिटमस टेस्ट के रूप में देखे जाने वाले चुनाव में से एक था। वहीं, कर्नाटक चुनाव में जीत का श्रेय का राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को दिया है।

BJPCongressdeshhit newskarnataka assembly electionsSenior BJP leader Mukhtar Abbas Naqvi

News
More stories
दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भेजा पत्र, लिखा- आप महिला सांसद हैं, कृपया हमारे न्याय की लड़ाई में हमारी आवाज बनें और हमारी इज्जत बचाएं !
%d bloggers like this: