पानी की किल्लत से परेशान हुई नासिक की महिलाएं, रोज़ उतरना पड़ता है गहरे कुँए में

15 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :
nashik maharastra Water Crisis

महाराष्ट्र के नासिक से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक आदिवासी इलाके में महिलाएं पीने के पानी के लिए रोज खुद को जोखिम में डालताी है आईये ड़ालते है नजर खबर पर …

नई दिल्ली: गर्मियों के दौरान, भारत के कई हिस्से सूखे और लू की चपेट में आ जाते हैं, वहीं नाशिक के ग्रामीण इलाकों में कई महिलाओं को अपने परिवार की प्यास बुझाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ती है, वहीं सोशल मीडिया में ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, कि कैसे साफ पानी पीने के लिए महाराष्ट्र में कुछ महिलाएं एक गहरे कुएं में डूब कर साफ़ पानी निकलने के लिए मजबूर हो गई हैं ।

ग्रामीण महिलओं का कहना है की उन्हें कुएं से पानी लाने के लिए रोज़ 2 किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ती है क्योंकि उनके गांव में पानी की सुविधा नहीं है। उन्होंने ये भी बताया कैसे, कुछ महिलाएं कुएं से पानी निकलते समय कुएं में गिर भी जाती हैं।

यह भी पढ़ेंयूपी में IPS के बाद अब हुए IAS के तबादले, मेरठ-रायबरेली समेत 6 जिलों के बदले गए DM

अल्का अहिराओ

वहीं सिंचाई विभाग की अभियंता, अलका अहिरराव का कहना है की नासिक में पानी की स्थिति पिछले साल से बेहतर है। हम कलेक्टर कार्यालय से मांग प्राप्त करते हैं और पीने के प्रयोजनों और अन्य गतिविधियों के वितरण के लिए पानी की मात्रा पर निर्णय लेते हैं. अगले जून तक पानी की किल्लत नहीं होगी.

News
More stories
JNU कैंपस के बाहर लगे भगवा झंडे और'भगवा जेएनयू' के पोस्टर