Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

यूपी में IPS के बाद अब हुए IAS के तबादले, मेरठ-रायबरेली समेत 6 जिलों के बदले गए DM

15 Apr, 2022
Employee
Share on :
up Ias Transfers

 उत्तर प्रदेश में 14 आईपीएस के तबादले के बाद अब आईएएस अफसरों को इधर से उधर किया गया है. मेरठ, संभल, सिद्धार्थनगर, कानपुर देहात, देवरिया और रायबरेली के जिलाधिकारी बदल दिए गए हैं. दीपक मीणा को मेरठ का नया डीएम बनाया गया है.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में तबादलों का दौर शुरू हो गया है. प्रदेश की योगी सरकर नें देर रात 14 आईपीएस अफसरों के तबादले किये और कई जिलों के पुलिस कप्तान बदल दिए गए थे. अब कई जिलों के जिलाधिकारी (डीएम) बदल दिए गए हैं. मेरठ, संभल, सिद्धार्थनगर, कानपुर देहात, देवरिया और रायबरेली में नए डीएम की तैनाती की गई है. सिद्धार्थनगर के डीएम डीएम रहे दीपक मीणा को मेरठ का नया डीएम बनाया गया है.

योगी सरकार ने रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव (IAS 2009) को प्रतीक्षारत किया है. उनकी जगह पर माला श्रीवास्तव (IAS 2009) रायबरेली की नई DM बनी हैं. इसके अलावा दीपक मीणा (IAS 2011) को मेरठ का नया डीएम बनाया गया है. नेहा जैन (IAS 2014) अब कानपुर देहात की नई डीएम होंगी. जितेंद्र प्रताप सिंह (IAS 2013 ) को डीएम सिद्धार्थनगर के रूप में तैनाती दी गई है. मेरठ के नगर आयुक्त रहे मनीष बंसल (IAS 2014) को डीएम संभल के पद पर भेजा गया है. देवरिया के डीएम आशुतोष निरंजन को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है. समीर वर्मा सचिव लोक निर्माण को हटाकर सचिव समाज कल्याण बनाया गया है.

मेरठ के डीएम रहे के बालाजी (IAS 2010) को वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है. बलकार सिंह (IAS 2004) को एमडी जल निगम बनाया गया है. अनुराग यादव (IAS 2000)  सचिव कृषि बनाये गये हैं.

14 आईपीएस अफसरों का भी तबादला

इससे पहले योगी सरकार ने 14 आईपीएस अफसरों का तबादला किया था. आईपीएस विकास वैद्य को हाथरस तो अतुल शर्मा को चित्रकूट का पुलिस अधीक्षक (SP) नियुक्त किया गया है. वहीं, बलरामपुर के एसपी हेमंत कुटियाल को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) बनाकर मुरादाबाद भेजा गया है.

हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को अमरोहा का पुलिस कप्तान बनाया गया है. इसके अलावा आईपीएस बबलू कुमार को मुरादाबाद और सचिंद्र पटेल को कुशीनगर एसपी पद से हटाते हुए प्रतीक्षा सूची में रखा गया है. अब कुशीनगर में धवल जायसवाल को नया एसपी नियुक्त किया गया है

News
More stories
मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी के जखोल में किया बिशु मेले का उद्धघाटन