क्या एक बार फिर से ज्वाला पुर की जनता दिखाने वाली है बीजेपी प्रत्याशी सुरेश राठोर पर भरोसा ?

10 Feb, 2022
Head office
Share on :

हरिद्वार, ज्वालापुर विधानसभा-2022 : उत्तरखंड में कड़ाके की ठंड के बीच 14 फ़रवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सियासी परा चढ़ा हुआ है ऐसे में कौन सी पार्टी इस बार उत्तरखंड में अपना झंडा लहराता ये 10 मार्च को पता चलने वाला है लेकिन उत्तरखंड के हरिद्वार जिले की ज्वालापुर विधानसभा सीट से कौन सी पार्टी अपना परचम लहराएगी बताएँगे आपको इस रिपोर्ट में ।

हरिद्वार जिले की ज्वालापुर सीट की राजनीतिक पृष्ठभूमि की बात करें तो ये सीट अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए आरक्षित है. उत्तराखंड राज्य गठन के बाद 2008 में हुए परिसीमन में ये सीट अस्तित्व में आई थी. इस सीट के लिए 2012 और 2017 में यानी दो दफे विधानसभा चुनाव हुए हैं. दोनो ही विधानसभा चुनाव में यहां से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ही उम्मीदवार को विजय मिली है.  और एक बार फिर से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश राठौर मैदान में है। यह सीट हरिद्वार संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आती है। पिछले दो दफे विधानसभा सीट पर बीजेपी का बोलबाला है। बता दे कि ज्वालापुर विधानसभा सीट से 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में चंद्रशेखर और 2017 में सुरेश राठौर बीजेपी के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे। बीजेपी के चंद्रशेखर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के मदन लाल को 558 वोट के अंतर से हरा दिया था. चंद्रशेखर को करीब 30 फीसदी वोट मिले थे.

ज्वालापुर विधानसभा सीट से साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सुरेश राठौर को उम्मीदवार बनाया. बीजेपी के सुरेश राठौर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के एसपी सिंह इंजीनियर को 4788 वोट के अंतर से हरा दिया था. बीजेपी के सुरेश 29513 वोट पाकर विजयी रहे. कांग्रेस के एसपी सिंह इंजीनियर को 24725 वोट मिले थे.

जनता के अनुसार हरिद्वार की ज्वालापुर विधानसभा सीट पर बीजेपी विधायक सुरेश राठौर का जबरदस्त प्रभाव है। ऐसे में इस बार भी ज्वालापुर सीट से सुरेश राठौर का जितना भी तय लग रहा है ये हम यू ही नहीं कह रहे है देशहित न्यूज़ के सर्वे के दौरान जब लोगों से उनकी पसंद के बारे में जाना तो जनता की जुबान पर एक ही नाम था और वो है बीजेपी प्रत्यासी सुरेश राठौर का नाम।

विधायक का रिपोर्ट कार्ड

ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक बीजेपी के सुरेश राठौर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाले हैं. वे लंबे समय से इस क्षेत्र में रहते हैं. शिक्षा की बात करें तो सुरेश राठौर पोस्ट ग्रेजुएट हैं और उनकी कुल संपत्ति 2करोड़ से ज्यादा की है. सुरेश राठौर साफ छवि के हैं. उनके खिलाफ कोई आपराधिक केस दर्ज नहीं है.

News
More stories
कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा रावत ने चलाया कांग्रेस का जनसंपर्क अभियान, घर-घर जा कर किया चुनाव प्रचार ।
%d bloggers like this: