अमेठी चुनाव में राहुल गांधी के सामने क्यों उतारा गया था स्मृति ईरानी को ? केंद्रीय मंत्री ने बताई वजह!

16 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: सोमवार को भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति ईरानी ने अमेठी में चुनाव लड़ने की वजह को स्पष्ट किया है। महिला एवं बाल विकास मंत्री ईरानी ने रियल एस्टेट डेवलपर्स के संगठन ‘क्रेडाई’ द्वारा आयोजित सम्मेलन में कहा, “मैं इसके बजाय पुरुष डेवलपर्स के साथ प्रतिस्पर्धा करना पसंद करूंगी… मुझे अमेठी इसलिए नहीं भेजा गया था क्योंकि मैं एक महिला हूं। मुझे अमेठी इसलिए भेजा गया क्योंकि मैं एकमात्र व्यक्ति थी। जो उस आदमी (राहुल गांधी) को हरा सकती थी।” 

ये भी पढ़े: बिना हेलमेट के बाइक की सवारी पड़ गई भारी, अमिताभ बच्चन और अनुष्का शर्मा के खिलाफ मुंबई पुलिस करने वाली है कार्यवाही !

अमेठी में दावेदारी की जंग, 4 जनवरी को आमने-सामने होंगे राहुल-स्मृति - rahul  gandhi smriti irani amethi visit loksabha elections bjp vs congress - AajTak

इसके साथ ही क्रेडाई महिला एवं युवा नेतृत्व शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए ईरानी ने बिल्डरों से कहा कि वे निर्माण गुणवत्ता से समझौता किए बिना रियल एस्टेट परियोजनाओं को सस्ता रखने पर ध्यान दें। मंत्री ने क्रेडाई से युवा महिलाओं सहित युवाओं को पहली पीढ़ी का रियल एस्टेट ‘डेवलपर’ बनाने में मदद करने को कहा। 

BJP candidate list 2019 UP: Smriti Irani vs Rahul Gandhi once again in  Amethi | India News - Times of India

बता दें कि स्मृति ईरानी ने 2019 के आम चुनाव में नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में राहुल गांधी को लगभग 55,000 मतों के अंतर से हराया था। इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में वह राहुल गांधी के सामने एक लाख मतों के अंतर से हार गई गई थीं। राहुल गांधी का हारना कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा झटका था। हालाँकि, राहुल गांधी वायनाड से भी चुनाव लड़े थे, वह केरल के वायनाड से चुनाव जीत गए और वायनाड से होते हुए संसद पहुंचे थे।

Amethi electionsdeshhit newsRahul GandhiUnion Minister Smriti Irani
News
More stories
बिना हेलमेट के बाइक की सवारी पड़ गई भारी, अमिताभ बच्चन और अनुष्का शर्मा के खिलाफ मुंबई पुलिस करने वाली है कार्यवाही !
%d bloggers like this: