‘द केरला स्टोरी’ रिलीज के 11 वें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर मचा रही है धमाल, ब्रिटेन में फिल्म की रिलीज में पैदा हो रही हैं दिक्कतें !

16 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 5 मई को रिलीज हुई ‘द केरला स्टोरी’ रिलीज के 11वें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। बॉक्स ऑफिस के मुताबिक, फिल्म ने 11 वें दिन 10 करोड़ रुपये कमाए हैं। ‘द केरल स्टोरी’ ने पहले दिन 8.03 करोड़ रुपए कमाए तो दूसरे दिन फिल्म की कमाई का ग्राफ बढ़ा और फिल्म ने 11.22 करोड़ रुपए की कमाई की। तीसरे दिन का कारोबार भी बढ़िया रहा, फिल्म ने 16.4 करोड़ रुपए कमाए। वहीं, ‘द केरला स्टोरी’ ने चौथे दिन 10.07 करोड़ रुपए कलेक्ट किए। पांचवे दिन 11.14 करोड़ और छठे दिन 12 करोड़ कमाए। सातवें दिन 12.5 करोड़ तो आठवें दिन 12.23 करोड़ रुपए का कारोबार किया। वहीं, 9वें दिन की कमाई 19.50 करोड़ रही तो दसवें दिन 23.75 करोड़ कमाए।

ये भी पढ़े: अमेठी चुनाव में राहुल गांधी के सामने क्यों उतारा गया था स्मृति ईरानी को ? केंद्रीय मंत्री ने बताई वजह!

‘द केरला स्टोरी’ को ब्रिटेन में अभी तक नहीं मिला है सर्टिफिकेट

The Kerala Story gets banned in England due to BBFC classification

‘द केरला स्टोरी’ जहां भारतीय बॉकिस ऑफिस पर धमाल मचा रही है तो वहीं ब्रिटेन में फिल्म की रिलीज में दिक्कतें सामने आ रही हैं। बता दें कि भारत में जबरदस्त कारोबार करने वाली फिल्म को ब्रिटेन में अभी तक सर्टिफिकेट नहीं मिल पाया है। इस वजह से फिल्म की रिलीज में रुकावट है। ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन की ओर से फिल्म को मंजूरी नहीं मिलने के कारण रिलीज को टालना पड़ा है। 

ब्रिटेन में भी बन चुकी है इस तरह की डॉक्युमेंट्री

The Keral Story के निर्माता को फांसी दी जाए...', एनसीपी विधायक जितेंद्र  आव्हाड की मांग - NCP MLA JITENDER AWHAD says Producer of Keral Story should  be hanged in public ntc - AajTak

दरअसल, ब्रिटेन में भी इस तरह की डॉक्युमेंट्री बन चुकी है। ISIS कैसे लड़कियों का इस्तेमाल करता है ? ब्रिटेन की एक डॉक्युमेंट्री में दिखाया जा चुका है। इसमें आतंकियों की फितरत देख सकते हैं। ब्रिटेन में डॉक्युमेंट्री पर खूब विवाद भी देखने को मिला लेकिन उसकी रिलीज में अड़ंगा नहीं डाला गया। नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘कैलिफेट’ में भी जिहादी आतंक के खतरनाक मॉड्यूल को दिखाया गया है। इनमें साफ- साफ दिखाया गया है कि कैसे मासूम लड़कियों को बरगलाकर आतंकी कैंपों में भेज दिया जाता है और सेक्स स्लेव के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। बच्चा पैदा करने की मशीन बना दिया जाता है।

फिल्म के मेकर्स का दावा फिल्म सच्ची कहानी पर है आधारित

the kerala story banned in west bengal after controversies | एक और राज्य  में बैन हुई 'द केरल स्टोरी' - India TV Hindi

वहीं, सोशल मीडिया पर लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर क्यों फिल्म को ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (BBFC) की ओर से अभी तक मंजूरी नहीं दी गई? बता दें कि ‘द केरला स्टोरी’ के मेकर्स का दावा है कि वह केरल की उन लड़कियों की कहानी को सबके सामने लाना चाहते थे। जिन्हें ब्रेनवॉश कर जबरन ISIS जैसे आतंकी संगठन में शामिल करा दिया जाता है। गैर-मुस्लिम लड़कियों का धर्मांतरण कराया जाता है। भारत में फिल्म पर विवाद जरूर है लेकिन ‘द केरल स्टोरी’ में जो कहानी दिखाई गई है, वह कई पश्चिमी देशों की भी सच्चाई है। 

bollywood newsBox Officedeshhit newsEntertainment newsKis Kis rajye mai The kerala story ko bann kiya gaya haiThe Kerala StoryThe Kerala Story ne 11 ve din kitne crore rupaye kamaye

News
More stories
अमेठी चुनाव में राहुल गांधी के सामने क्यों उतारा गया था स्मृति ईरानी को ? केंद्रीय मंत्री ने बताई वजह!
%d bloggers like this: