कौन है अमृतपाल सिंह? जिसे माना गया पंजाब से लेकर दिल्ली में हड़कंप का जिम्मेदार।

25 Feb, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: अमृतसर के अजनाला पुलिस स्टेशन पर गुरुवार को जो कुछ हुआ वह पंजाब में आतंक की नयी आहट माना जा रहा है। एक अनजाना सा व्यक्ति जिसे साल भर पहले तक पंजाब में शायद ही कोई जानता हो, आज देशभर की मीडिया में चर्चा का विषय बन गया है। अजनाला पुलिस स्टेशन पर उसी अनजाने शख्स की ‘फौज’ ने ऐसा उत्पात और आतंक मचाया कि पंजाब पुलिस को उनके सामने झुकना पड़ा। आनन फानन में शीर्ष स्तर पर बैठकें हुईं, और उस मांग को मान लेने का निर्णय लिया गया। जिसके लिए अजनाला थाने पर ‘फौज’ ने धावा बोला था। पंजाब पुलिस ने निर्णय लिया कि वह लवप्रीत तूफान को जेल से रिहा कर देगी।

Punjab govt gives in to radical leader Amritpal Singh, his aide being freed  after clash | Cities News,The Indian Express

ये भी पढ़े: क्या है? संजय लीला भंसाली की नई वेबसीरीज हीरामंडी की ऐतिहासिक कहानी।

कौन है अमृतपाल सिंह ? जिसने आज पंजाब में इतना बड़ा उपद्रव करवा दिया -  thinQ360
अमृतपाल सिंह

अब सवाल ये उठता है कि वह अनजान शख्स आखिर है कौन? जिसने पंजाब से लेकर दिल्ली तक हलचल पैदा कर दी है। उसका नाम है अमृतपाल सिंह। 30 साल का अमृतपाल सिंह अमृतसर के ही जल्लूपुर खैरा का रहने वाला है।

कौन है अमृतपाल सिंह ? जो खुद को बताता है भिंडरावाले का वारिस' , जिस के आगे  झुक गई पंजाब पुलिस

साल भर पहले तक वह बतौर एनआरआई दुबई में रहता था और रिश्तेदारों के ट्रांसपोर्ट बिजनेस में काम करता था। न तो उसे सिक्ख धर्म से कुछ खास मतलब था और न सिक्ख राजनीति से लेकिन फरवरी 2022 में जब पंजाब के एक्टर और एक्टिविस्ट दीप सिद्धू की मौत हो गयी तो अचानक से उसका राजनीतिक उदय होता है। दीप सिद्धू ने ‘वारिस पंजाब दे’ नामक जो संगठन बनाया था, वह उस पर कब्जा कर लेता है।

deshhit newskon hai Amritpsl singhPanjab latest newsPanjab updated NEWSVaris Panjab DeWho is Amritpal Singh

Edit By Deshhit News

News
More stories
क्या है? संजय लीला भंसाली की नई वेबसीरीज हीरामंडी की ऐतिहासिक कहानी।