Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

गुजरात में आज दूसरे चरण में 89 सीटों के लिए डाले जाएंगे वोट, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने किया मतदान

05 Dec, 2022
komal verma
Share on :

पीएम मोदी ने कहा लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया है। मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देना चाहता हूं।

नई दिल्ली: गुजरात में आज दूसरे चरण का मतदान होना है। 5 दिसंबर को 93 सीटों के लिए मतदान होना है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मतदान कर दिया है। दूसरे चरण में बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा और अरावली सहित इन जिलों में मतदान होना है। वहीं पहले चरण में कच्छ, सुरेंद्रनगर, मोरबी, राजकोट, जामनगर और देवभूमि द्वारका सहित इन जिलों में मतदान हुआ था। 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव की घोषणा की जाएगी।

ये भी पढ़े: दिल्ली नगर निगम में 250 सीटों के लिए कल होगा चुनाव

गुजरात में आज इन जिलों में होगा चुनाव

Gujarat Election How To Check Name In Voter List How To Download Voter Id  Card Search By Name, Number - Gujarat Election 1st Phase: वोटर लिस्ट में  नाम है या नहीं, कौन
File Photo

गुजरात में आज 14 जिलों की 93 सीटों पर चुनाव होना है। इन जिलों में बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, महिसागर, पंच महल, दाहोद, वडोदरा और छोटा उदयपुर शामिल हैं। यानी, दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की सीटों पर चुनाव संपन्न होगा।

पहले चरण में किन जिलों में हुआ था चुनाव?

Up vidhansabha chunav voting for first phase on february 10 preparations  completed 58 seats in 11 districts nodelsp - UP Election: यूपी में पहले चरण  के लिए वोटिंग आज, 11 जिलों की
File Photo

गुजरात में 1 दिसंबर को पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट डाले गए थे। जिन जिलों में पहले चरण में मतदान हुआ था। उनमें कच्छ, सुरेंद्रनगर, मोरबी, राजकोट, जामनगर, देवभूमि द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, बोटाद, नर्मदा, भरूच, सूरत, तापी, डांग्स, नवसारी, और वलसाड जिले शामिल हैं। यानी, पहले चरण में सौराष्ट्र कच्छ और दक्षिण गुजरात में चुनाव पूरा हुआ था।

मतदान करने के बाद पीएम मोदी ने अपने भाई के घर जाकर उनसे मुलाकात की

मतदान के बाद पीएम मोदी ने अपने भाई के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। पीएम मोदी ने कहा लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया है। मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देना चाहता हूं।

अमितशाह ने युवाओं को वोट करने की सलाह दी

श्री अमित शाह | भारतीय जनता पार्टी

Union Home Minister Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में मतदान किया। उन्होंने कहा मैं सभी से वोट देने की अपील करता हूं, खासकर पहली बार वोट करने वाले युवा लड़कियों और लड़कों को वोट देना चाहिए।

भूपेंद्र पटेल ने जनता से भारी मतदान करने की अपील की

Bhupendra Patel Named As New Chief Minister Of Gujarat Bjp | Gujarat New  CM: कौन हैं भूपेंद्र पटेल, जिन्हें बीजेपी ने बनाया गुजरात का नया मुख्यमंत्री
Gujarat Chief Minister Bhupendra Patel

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मतदान के बाद मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा आज गुजरात में लोकशाही पर्व मनाया जा रहा है, आज गुजरात में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। सभी जनता शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने में हिस्सा ले और भारी मतदान करें।

राहुल गांधी ने कहा- प्रदेश की प्रगति और उन्नति के लिए महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाएं

Rahul Gandhi does THIS when Gujarat man interrupts his speech during  campaign | Mint
Rahul Gandhi

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने मतदान की अपील की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि युवाओं, किसानों, महिलाओं और हर नागरिक को दिया हुआ वचन हम निभाएंगे, गुजरात में परिवर्तन लाएंगे। गुजरात की जनता से अपील है, भारी संख्या में मतदान करें। अपने अधिकार का वहन कर, प्रदेश की प्रगति और उन्नति के लिए यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाएं।

Edit By Deshhit News

News
More stories
दिल्ली नगर निगम में 250 सीटों के लिए कल होगा चुनाव