Uttarakhand : मुख्यमंत्री धामी ने देहरादून में नव एकीकृत भवन का उद्घाटन किया

02 Feb, 2024
Head office
Share on :

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आईटी पार्क देहरादून में तीन विभागों ऑडिट विभाग, रजिस्ट्रार ऑफ चिट्स फर्म्स एंड सोसाइटीज और अर्थ एवं न्यूमरोलॉजी के नवनिर्मित एकीकृत भवन का उद्घाटन किया।
29.76 करोड़ रुपये की कीमत वाली इस इमारत का गुरुवार को उद्घाटन किया गया। मुख्यमंत्री ने तीनों विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नये भवन मिलने पर बधाई दी।

उन्होंने कहा, ”सभी के प्रयास से इमारत बनी.”
उन्होंने आगे कहा कि अपना भवन मिलने से विभागों को अपना काम करने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि सरलीकरण, समाधान और निस्तारण राज्य सरकार का मूल मंत्र है। एक ही भवन में तीन विभाग संचालित होने से लोगों को आसानी होगी।

उन्होंने उम्मीद जताई कि विभागों की कार्यक्षमता बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि नये एकीकृत भवन में आने वाले आगंतुकों की सुविधा का भी विशेष ध्यान रखा जाये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2025 तक उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य सरकार तेजी से काम कर रही है।
उन्होंने कहा, “हर विभाग को किसी महत्वपूर्ण योजना पर काम करने और राज्य और जनता के हित में काम करने का लक्ष्य दिया गया, जो राज्य के लोगों को समर्पित है। प्रत्येक विभाग को अपनी कार्यप्रणाली में नवाचार लाना होगा।” .
उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रेरित करते हुए कहा, “वे जिस भी विभाग में सेवा दे रहे हैं, उन्हें महत्वपूर्ण योगदान देना होगा।”
उन्होंने कार्यालयों को साफ-सुथरा रखने का संदेश देते हुए अंत में कहा, “सरकार राज्य में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे रही है। यह सभी विभागों की जिम्मेदारी है कि वे अपने कार्यालयों को साफ-सुथरा रखें।”

News
More stories
UP : आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एंड कॉलेज, लखनऊ की पहली महिला कमांडेंट बनी कविता सहाय
%d bloggers like this: