लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लागू होने से पहले खुलेंगी नौकरियां

02 Feb, 2024
Head office
Share on :

देहरादून: लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लगने तक प्रदेश में बम्पर भर्तियां खुलने वाली हैं. लोक सेवा आयोग से लेकर अधीनस्थ सेवा चयन और और चिकित्सा चयन बोर्ड के पास विभिन्न विभागों से भर्तियों के अधियाचन प्राप्त हो गए हैं.

आने वाले दिनों में सबसे बड़ी भर्ती स्वास्थ्य विभाग में होनी है, जिसमें डॉक्टर, नर्सिंग और अन्य पैरामेडिकल के करीब 10 हजार पदों पर भर्ती होनी है. चिकित्सा चयन बोर्ड में अभी पिछली नर्सिंग भर्ती प्रक्रिया जारी है, यह प्रक्रिया पूरी होने के तत्काल बाद आयोग नई भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर देगा. इसी तरह प्राथमिक शिक्षकों के तीन हजार पदों पर, जिला स्तर पर चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी, इसके लिए मंत्री डॉ. धन सिंह रावत अधिकारियों को निर्देश जारी कर चुके हैं. शिक्षा विभाग में ही आउटसोर्स के जरिए चतुर्थ श्रेणी में ढाई हजार युवाओं को रोजगार मिलने जा रहा है. इसके अलावा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भी जल्द एलटी के 1571 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. आयोग पहले ही आबकारी विभाग, पशुपालन, रेशम विभाग, व्यायाम शिक्षक, अमीन और उपभोक्ता फोरम के करीब पांच सौ पदों पर प्रक्रिया शुरू कर चुका है.

लोकसेवा आयोग भी तैयार: लोकसेवा आयोग से प्रधानाचार्य के 670 पदों का भर्ती जल्द ही शुरू होनी है. आयोग सचिव गिरधारी रावत के अनुसार 15 फरवरी तक सहायक संख्याधिकारी के 175, पॉलिटेक्निक प्रधानाचार्य और कार्यदेशक, पुलिस सब इंस्पेक्टर के 150 पदों पर भी विज्ञप्ति जारी करने की प्रक्रिया चल रही है. इसके साथ ही व्यवस्थापक और व्यवस्थाधिकारी के लिए भी जल्द आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ होगी

News
More stories
Uttarakhand : मुख्यमंत्री धामी ने देहरादून में नव एकीकृत भवन का उद्घाटन किया
%d bloggers like this: