Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

बिहार विधानसभा सत्र में मचा हंगामा, स्पीकर को बुलाने पड़े मार्शल

31 Mar, 2022
Employee
Share on :

गुरुवार को हुए बिहार विधानसभा सत्र में हंगामा इतना बढ़ गया कि स्पीकर को मार्शल बुलाने पड़े. जिसके बाद मार्शल ने हंगामा कर रहे विधायकों को उठाकर बाहर निकाला. मिली जानकारी के अनुसार ये विधायक भाकपा माले के हैं. इसके पहले बुधवार को ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायकों ने भी हंगामा किया था.

मालूम हो, बिहार विधानसभा में यह स्थिति लगातार दूसरे दिन बनी है और इसकी वजह है राज्य में कानून व्यवस्था के हालात जिसको लेकर बवाल मचा हुआ है. 

इसे भी पढ़ेंपीएम मोदी ‘परीक्षा पे चर्चा’ के पांचवे संस्करण में करेंगे छात्रों से बातचीत

इस मामले पर सीपीआई के विधायक बीरेंद्र प्रसाद गुप्ता का कहना है, ‘महिलाओं पर हत्याओं और अत्याचारों का सिलसिला जारी है. हिंदू-मुस्लिम का बंटवारा कर तनाव को बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. हम इस पर चर्चा करना चाहते थे. लेकिन यह सरकार चर्चा के लिए तैयार नहीं है. उन्होंने हमें मार्शलों की मदद से सदन से बाहर निकाल दिया.’

हंगामे के दौरान भाकपा माले के विधायकों को विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने समझाया, लेकिन वे नहीं माने. सदन में कानून व्यवस्था को लेकर हंगामा कर रहे कुल आठ विधायकों को सदन से बाहर कर दिया गया. इस पूरी कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मार्शल कैसे एक-एक करके विधायकों को सदन से निकालकर बाहर बिठा देते हैं. इस दौरान विधायक लगातार नारे लगाते सुने जा सकते हैं. दरअसल, AIMIM विधायक अख्तरुल इमान सीमांचल में नदियों और कटाव का मुद्दा उठा रहे थे. इसे लेकर वह कार्य स्थगन प्रस्ताव की मांग कर रहे थे. 

News
More stories
Aadhaar Pan Link: आपके पास भी PAN और Aadhaar Card तो देना पड़ेगा 1000 रुपये जुर्माना, जल्दी से करें ये काम