टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा मामले को भाजपा नेता गिरीश महाजन ने बताया लव जिहाद का मामला।

26 Dec, 2022
देशहित
Share on :

जब एक धर्म विशेष को मानने वाले दूसरे धर्म की लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उस लड़की का धर्म परिवर्तन करवा देते हैं तो इस पूरी प्रक्रिया को लव जिहाद कहा जाता है।

नई दिल्ली: टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा मौत मामले को भाजपा नेता गिरीश महाजन ने लव जिहाद का मामला बताया है। गिरीश महाजन महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में मंत्री हैं। इससे पहले भाजपा विधायक राम कदम ने भी तनुषा मामले को लव जिहाद का मामला बताया है। बता दें, शुक्रवार देर शाम खबर आई थी कि टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा ने आत्महत्या कर ली। उनका शव शूटिंग के सेट पर मेकअप रूप में मिला। उन्होंने चोटिल हाथ पर बांधी गई बैंडेज को फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली थी।

ये भी पढ़े: जिस दिन हुआ था श्रद्धाहत्याकांड, उसी दिन हुआ था दिव्या हत्याकांड, सात महीने बाद हुआ खुलासा, लिव इन पार्टनर ने की हत्या।

क्या होता है लव जिहाद?

तुनिषा शर्मा सुसाइड केस को इस बीजेपी नेता ने बताया Love Jihad का मामला  Tunisha Sharma Suicide Case- BJP leader says it's Love Jihad, the police  gave the answer! - Hindi Filmibeat
Tunisha Sharma

लव जिहाद दो शब्दों से मिलकर बना है। अंग्रेजी भाषा का शब्द लव यानी प्यार, मोहब्बत, इश्क और अरबी भाषा का शब्द जिहाद। जिसका मतलब होता है, किसी मकसद को पूरा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देना। यानी जब एक धर्म विशेष को मानने वाले दूसरे धर्म की लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उस लड़की का धर्म परिवर्तन करवा देते हैं तो इस पूरी प्रक्रिया को लव जिहाद कहा जाता है।

तनाव था तुनिषा की मौत का कारण

Tunisha Sharma Case: 'ये लव जिहाद का मामला है', तुनिशा शर्मा की मौत पर  महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन का दावा
File Photo

पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि तुनिषा तनाव में थी और इसका सबसे बड़ा कारण था। उनका सह-कलाकार शीजान मोहम्मद खान। शीजान और तुनिषा रिलेशनशिप में थे, लेकिन बीती 15 दिसंबर को शीजान ने ब्रेकअप कर लिया था। तुनिषा ने यह बात अपनी मम्मी को बताई थी। इसके बाद से युवा अभिनेत्री तनाव में थी और आखिरकार आत्महत्या कर ली। तुनिषा की मम्मी की शिकायत ने पुलिस ने शीजान के खिलाफ एक्शन लिया। पुलिस ने शुरुआती जांच के तत्काल बाद शीजान खान के खिलाफ केस दर्ज किया। उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

Edit By Deshhit News

News
More stories
जिस दिन हुआ था श्रद्धाहत्याकांड, उसी दिन हुआ था दिव्या हत्याकांड, सात महीने बाद हुआ खुलासा, लिव इन पार्टनर ने की हत्या।
%d bloggers like this: