Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

आज WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण करेंगे प्रेस कान्फ्रेंस,सबके सामने यह नहीं कहना चाहते कि हमारे साथ क्या-क्या हुआ है-विनेश फोगाट।

20 Jan, 2023
komal verma
Share on :

नई दिल्ली: आज रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह दोपहर चार बजे उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। आपको बता दें, विनेश फोगाट के साथ देश की कई बड़ी महिला पहलवान ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इन्हीं आरोपों के साथ पहलवानों ने बृजभूषण को उनके पद से हटाने की मांग की और कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। पिछले दो दिन से महिला पहलवानों का दल जंतर-मंतर पर धरना दे रहा था और आज दिल्ली ओलिंपिक व अन्य अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता पहलवान का धरने पर बैठने का आज तीसरा दिन है। बीते दिन केंद्र सरकार की ओर से पूर्व पहलवान बबीता फौगाट जंतर-मंतर पर पहुंचीं और प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। उनके साथ बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने सरकार के प्रतिनिधियों से भेंट की।

ये भी पढ़े: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को कथा से दो दिन पहले आना पड़ा भारी, लगा अंधविश्वास फैलाने का आरोप, ऐसे बाबा लोग सही संतो के बारे में भी लोगों की गलत राय बनवा रहे हैं – यूजर।

साजिश का करुंगा पर्दाफाश – बृजभूषण

Wrestlers Protest: अब बृजभूषण पद पर रहेंगे या जाएंगे? आज हो जाएगा बवाल पर  फैसला, पहलवानों का प्रोटेस्ट जारी

बृजभूषण शरण आज दोपहर 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बृजभूषण ने ट्वीट कर कहा है कि इस कॉन्फ्रेंस में वे उनके खिलाफ हो रही साजिश का पर्दाफाश करेंगे। इसी के साथ बृजभूषण शरण ने अपने पद से इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है और कहा कि अगर मैंने मुंह खेला, तब बहुतों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है।

बृजभूषण का त्यागपत्र लेंगे और जेल भी भिजवाएंगे- विनेश फोगाट

Sports Ministry Notice To Wrestling Body Brij Bhushan Sharan Singh On Vinesh  Phogat Sexual Harassment Charge | '72 घंटे के भीतर जवाब दे कुश्ती महासंघ  या...', पहलवान विनेश फोगाट के यौन शोषण

वहीं, विनेश फोगाट का कहना है कि वह बृजभूषण का त्यागपत्र लेंगे और जेल भी भिजवाएंगे। जब तक मांगें पूरी नहीं होतीं, प्रदर्शन जारी रहेगा। हमारी जान चली जाए मंजूर है, लेकिन कुश्ती के भविष्य को संवारकर ही दम लेंगे।

हम सम्मान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं – विनेश फोगाट

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया अध्यक्ष पर विनेश फोगट ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- कई  लड़कियों का किया यौन उत्पीड़न

विनेश फोगाट का कहना है कि हमने बृजभूषण शरण सिंह पर जो इल्जाम लगाए हैं वो पूरी तरह से सही हैं। कल तक हमारे साथ एक महिला पहलवान थी, लेकिन अब चार से पांच पहलवान हैं, जिनके साथ गलत हुआ है। हमें सामने आने के लिए मजबूर नहीं किया जाए। हम सम्मान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। सबके सामने यह नहीं कहना चाहते कि हमारे साथ क्या-क्या हुआ है।

हिंदुस्तान में एक भी लड़की का जन्म नहीं होना चाहिए -विनेश फोगाट

बृजभूषण की गिरफ्तारी भी हो; गहलोत ने पायलट की तुलना कोरोना से की | Dainik  Bhaskar News Headlines; Dainik bhaskar news headlines Narendra Modi BBC|  Ashok Gehlot Sachin Pilot Dispute - Dainik Bhaskar

इसके अलावा विनेश फोगाट ने कहा कि हम कानूनी तरीके से आगे नहीं जाना चाहते, लेकिन समाधान नहीं निकला तो एफआइआर भी दर्ज कराएंगे। अगर हम जैसे पहलवानों के साथ ऐसा हो रहा है तो बाकी लड़कियां कितनी सुरक्षित हैं। अगर हम भी सुरक्षित नहीं हैं तो हिंदुस्तान में एक भी लड़की का जन्म नहीं होना चाहिए।

(WFI) President Brij Bhushan Sharan Singh Aaj dophar karenge press confrence(WFI) President Brij Bhushan Sharan singh uttar pradesh mai karenge press confrence(WFI) President Brij Bhushan Sharan Singh will hold a press conference this afternoondeshhit newsjantar mantarJantar mantar latest NewsJantar updated NewsVinesh PhogatVinesh Phogat latest NewsVinesh Phogat newsVinesh Phogat updated NewsWFI

Edit By Deshhit News

News
More stories
Brijbhushan Singh पर यौन उत्पीड़न का आरोप सिद्ध होने पर फांसी लगाने को तैयार है सांसद