इस शख्स ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी कि तुर्की और सीरिया में आने वाला है मौत का भूकंप।

08 Feb, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: तुर्की में आए भूकंप से अब तक 5,894 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जबकि 34,810 लोग घायल हो गए हैं। वहीं, सीरिया में 2100 लोगों की जान चली गई है। तुर्की और सीरिया में भूकंप से करीब 11000 इमारतें तबाह हो गई हैं। तुर्की और सीरिया में आए भूकंप को लेकर एक हैरान कर देने वाली बात सामने आ रही है। दरअसल, एक व्यक्ति ने विनाशकारी घटना के कहर से ठीक तीन दिन पहले स्पष्ट रूप से भूकंप की भविष्यवाणी की थी।

ये भी पढ़े: दूल्हे बने सिद्धार्थ ने ‘साजन जी घर आए’ गाने पर की थी एंट्री, 12 फरवरी को देंगे रिस्पेशन पार्टी।

3 फरवरी को फ्रैंक हॉगरबीट्स ने ट्वीट कर कहा था कि…

3 दिन पहले ही इस शख्स ने कर दी थी तुर्की में भयावह भूकंप की भविष्यवाणी,

डच शोधकर्ता फ्रैंक हॉगरबीट्स ने 3 फरवरी को एक ट्वीट में चेतावनी दी थी कि “जल्दी या बाद में इस क्षेत्र में ~M 7.5 तीव्रता का भूकंप आएगा।” सोमवार के विनाशकारी भूकंप आने के बाद उनकी भविष्यवाणी वाला ट्वीट वायरल हो गया है। फ्रैंक हॉगरबीट्स नीदरलैंड में सोलर सिस्टम ज्योमेट्री सर्वे नाम के संगठन के लिए काम करते हैं।

भूकंप के आने के बाद भी फ्रैंक हॉगरबीट्स ने किया था ट्वीट

Turkey Earthquake: 3 दिन पहले ही इस शख्स ने कर दी थी तुर्की में भयावह भूकंप  की भविष्यवाणी, वायरल हुआ ये ट्वीट

फ्रैंक हॉगरबीट्स ने तुर्की और सारिया में भूकंप आने के बाद भी ट्वीट किया था , उन्होंने कहा था कि “मध्य तुर्की में बड़े भूकंप से प्रभावित सभी लोगों के प्रति मेरी संवेदना है। जैसा कि मैंने पहले कहा था, देर-सबेर इस क्षेत्र में ऐसा ही होगा। ये भूकंप हमेशा पूर्व में आते हैं। क्रिटिकल प्लैनेटरी ज्योमेट्री, जैसा कि हमने 4-5 फरवरी को किया था।” फ्रैंक हॉगरबीट्स ने सोमवार के भूकंप के बाद आफ्टरशॉक्स की भी चेतावनी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया, “मध्य तुर्की और आस-पास के क्षेत्रों में अतिरिक्त मजबूत भूकंपीय गतिविधि पर नजर रखें। बड़े भूकंप के बाद झटके आमतौर पर थोड़ी देर के लिए जारी रहते हैं।”

deshhit newsEarthquakeFrank HogarbeatsFrank Hogarbeats ne tweet kr btaya tha ki turkey or syria mai 7.5 tirvtta ka bhukamp aa sakta haikissne ki thi turkey or syria mai hone wale bhukamp ki bhavisiyevaniSyriaTurkeyTweet From Frank Hogarbeats

Edit By Deshhit News

News
More stories
दूल्हे बने सिद्धार्थ ने 'साजन जी घर आए' गाने पर की थी एंट्री, 12 फरवरी को देंगे रिस्पेशन पार्टी।