दिल्ली में 13 और 15 अगस्त को बंद रहेंगे यह रास्ते, घर से निकलने से पहले देखें दिल्ली ट्रैफिक रूट अलर्ट

13 Aug, 2022
Head office
Share on :
Delhi traffic alert

देश की राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के लियेव जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं. दिल्ली पुलिस के एडवाइजरी के मुताबिक 13 और 15 अगस्त को कई रास्ते बंद रहेंगे. दिल्ली पुलिस और दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते कई रास्ते बंद कर दिए हैं और दिल्ली ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है. जानिए आज यानी 13 अगस्त और 15 अगस्त को कब से कब तक कौन कौन से रूट रहेंगे बंद.

नई दिल्ली: आज़ादी के 75 साल पुरे होने पर देश भारत का अमृत महोत्सव मना रहा है. इसी के चलते देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान चला कर एक नई मुहीम शुरू की. देश की राजधानी दिल्ली में भी 15 अगस्त की बड़े ही धूम धाम से तैयारियां चल री हैं. इन कार्यक्रमों की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते राजधानी दिल्ली में 13 और 15 अगस्त को कुछ रास्ते बंद रहंगे और इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली ट्रैफिक अलर्ट भी जारी किया है. घर से निकलने से पहले जानिए कि कब से कब तक कौन कौन से रास्ते बंद रहेंगे.

15 अगस्त की तैयारियां

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार, 13 और 15 अगस्त को दिल्ली के कई रास्ते निश्चित समय के लिए बंद रहेंगे. हर साल की तरह इस साल भी स्वतंत्रता दिवस से पहले ड्रेस रिहर्सल होगी जिसके चलते 13 अगस्त को भी कुछ रूट बंद हैं. 13 और 15 अगस्त को दिल्ली ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बंद रास्तों की दी जानकारी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अधिकारिक ट्वीट में उन सभी रास्तों का ज़िक्र है जो 13 और 15 अगस्त को बंद रहंगे. सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक इन रास्तों पर जाने की मनाही है. जिन रास्तों को बंद रखा जाएगा उनमे आईपी कॉलेज से आजादपुर चौक तक, शक्ति नगर से आजादपुर चौक और छत्रसाल स्टेडियम रोड शामिल हैं.

इन मेट्रो स्टेशन पर भी एंट्री-एग्जिट बंद

इस के साथ साथ दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है की 13 और 15 अगस्त को किन किन मेट्रो स्टेशन की एंट्री और एग्जिट बंद रहेगी. इस जानकारी के मुताबिक जामा मस्जिद, लाल किला, आईटीओ और दिल्ली गेट के कुछ एंट्री और एग्जिट के रास्ते बंद रहंगे. इनके अलावा बाकि सभी रास्ते खुले हैं और वहां आने जाने की सुविधा उपलब्ध रहेगी.

News
More stories
आजादी के अमृत महोत्सव पर UP के सरकारी स्कूल के मेधावी बच्चों को मिला 'तोहफा'
%d bloggers like this: