Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

आजादी के अमृत महोत्सव पर UP के सरकारी स्कूल के मेधावी बच्चों को मिला ‘तोहफा’

13 Aug, 2022
Employee
Share on :
UP Education Department

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और नोएडा में आजादी के अमृत महोत्सव पर सरकारी स्कूल के क्लास 1 से लेकर 12 तक के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया. इसके साथ ही सरकारी स्कूल में कम्यूटर-प्रिंटर का ‘गिफ्ट’ भी बच्चों को दिया गया है.

पूरे देश में आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. कोई मिठाई बांट रहा है तो कोई होनहारों का सम्मान कर रहा है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और नोएडा में आजादी के अमृत महोत्सव पर सरकारी स्कूल के क्लास एक से लेकर 12 तक के बच्चों को सम्मानित किया गया. इसके साथ ही सरकारी स्कूल में कम्यूटर-प्रिंटर ‘गिफ्ट’ दिया गया है.

UP School News

आईडीसी टेक्नोलॉजीज ने शुक्रवार को लखनऊ और नोएडा के सरकारी स्कूल में क्लास एक से 12वीं तक के टॉपर बच्चों को सम्मानित किया. सीईओ प्रतीक गट्टानी ने ने बच्चों में स्टेशनरी, किताबों के साथ कंप्यूटर लैब के लिए अधुनिक सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर जैसे कंप्यूटर-प्रिंटर देने की पहल की है, जो छात्रों के कंप्यूटर शिक्षा में काफी में मदद करेगा.

नोएडा और लखनऊ में आईडीसी मेधावी छात्र पुरस्कार के लिए कुल 75 बच्चों का सलेक्शन किया गया था. छात्राओं को प्रोत्साहन प्रमाण पत्र और गिफ्ट हैम्पर दिया गया. इस मौके पर आईडीसी टेक्नोलॉजीज के संस्थापक और सीईओ प्रतीक गट्टानी ने कहा कि हम सदैव ही छात्रों को सशक्त बनाने के लिए तत्पर रहते हैं.

इस सम्मान समारोह का मकसद सरकारी स्कूलों में छात्राओं के नामांकन दर को बढ़ावा देना और छात्राओं के ड्रॉपआउट दर को कम करना है. आईडीसी टेक्नोलॉजीज बीते कई सालों से सरकारी स्कूल के बच्चों को सम्मानित कर रहा है, ताकि सरकारी स्कूल के बच्चे प्रोत्साहित हो और उनको बेहतर शिक्षा के लिए बेहतर संसाधन मुहैया हो पाए.

Edited By – Deshhit News

News
More stories
सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला, किताब 'द सैटेनिक वर्सेज' बनी लेखक की जान पर बड़ा खतरा