उत्तराखंड में भी Tax Free हुई फिल्म The Kashmir Files CM धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव ने लिया फैसला

15 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

विवेक अग्निहोत्री से निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को उत्तराखंड सरकार ने भी टैक्स फ्री कर दिया है. सन् 90 के दशक में कश्मीर पंडितों के पलायन वाली घटना पर आधारित ये फिल्मआजकल सिनेमाघरों खूब देखी जा रही है.

देहरादून/उत्तराखंड : आपको बता दें ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म की कुछ शूटिंग उत्तराखंड में भी हुई है। इस फिल्म को मिल रही सफलता से निर्देशक और उससे जुड़े हुए तमाम कलाकार बहुत उत्साहित हैं। अभीतक इस फिल्म को 6 राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है I

ये भी पढ़ें-http://Asaduddin Owaisi Karnataka Hijab: HC के हिजाब फैसले पर क्या कह दिया असदुद्दीन ओवैसी ने ?http://उत्तराखंड में सिंगल यूज प्लास्टिक होगी बंद,मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों दिए सख्त आदेश।

जानिए क्या है? इस फिल्म की हकीकत

इस फिल्म की पटकथा 1990 में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अमानवीय व्यवहार और कश्मीर से उनके वहां से जाने पर आधारित है. विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित कश्मीर फाइल्स में दर्शक भावुक हो रहे हैं. वह कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और दर्द पर लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

इसको भी पढ़े –http://द कश्मीर फाइल्स के विवेक अग्निहोत्री, पल्लवी जोशी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, निर्माता ने ‘महान शब्दों’ के लिए उन्हें धन्यवाद दिया

टैक्स फ्री का मतलब भी जानिए

आपको बतादे की जब किसी राज्य के द्वारा टैक्स फ्री किया जाता है तो राज्य समूचे टिकट का STATE GST TAX का हिस्सा माफ़ कर देता है जैसे की एक टिकट का कीमत 300 रूपये है तो सभी टैक्स लगा के टिकट 364 रूपये का होगा अगर सरकार टैक्स फ्री की बात करती है तो तो टिकट का कीमत 336 रूपये होगा.इससे दर्शकों का एक टिकट में 36 रूपये का फायदा होगा और अगर बात करें सेंट्रल जीएसटी की तो वो दर्शक को ही देने पड़ते है .

News
More stories
यूपी में विधानसभा के बाद अब MLC चुनाव के लिए घमासान, बहुमत हासिल करने पर बीजेपी की नजर
%d bloggers like this: