Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी बीजेपी को भेजा प्रदेश अध्यक्ष के पद से अपना इस्तीफ़ा

28 Jul, 2022
Head office
Share on :
swatantra Dev Singh

स्वतंत्र देव सिंह ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. स्‍वतंत्र देव के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी का नया अध्‍यक्ष कौन होगा इस पर काफी अटकलें लग रही हैं. स्वतंत्र देव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफा भेज दिया है. उनका प्रदेश अध्‍यक्ष का कार्यकाल 16 जुलाई को पूरा हो गया था.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र देव सिंह ने बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है. बता दें कि उनका प्रदेश अध्‍यक्ष का कार्यकाल 16 जुलाई को पूरा हो गया था. स्वतंत्र देव सिंह तीन साल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. योगी सरकार में अब स्‍वतंत्र देव सिंह के बाद यूपी बीजेपी का नया अध्‍यक्ष कौन बनेगा इस पर अटकलें लग रही हैं. बताया जा रहा है कि अगले तीन दिन के अन्दर बीजेपी नए प्रदेश अध्‍यक्ष का ऐलान कर देगी.

लम्बे कार्यकाल पर रहे स्वतंत्र देव

स्वतंत्र देव योगी सरकार के पहले कार्यकाल में परिवहन विभाग के मंत्री रहे जिसके बाद उन्हें यूपी बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया था. उन्हें 19 जुलाई 2019 को यह पद सौंपा गया था. स्वतंत्र देव बीजेपी के तीसरे प्रदेश अध्यक्ष रहे जिन्होंने तीन साल का कार्यकाल पूरा किया. बता दें, बिना किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले परिवार से सम्बन्ध रखने वाले स्वतंत्रदेव अपने परिवार में पहले व्यक्ति हैं जो आरएसएस से जुड़कर वर्तमान में बीजेपी से जुड़कर प्रदेश की राजनीति में अहम भूमिका रहे हैं.

कौन होगा यूपी बीजेपी का नया प्रदश अध्यक्ष

बताया जा रहा है कि यूपी सरकार 29 जुलाई तक नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर देगी. रिपोर्ट्स बताती हैं कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी या ब्राह्मण समुदाय से हो सकता है. अब इस बात को लेकर काफी चर्चा है कि यूपी सरकार में बीजेपी का नया अध्यक्ष कौन होगा. कहा जा रहा है कि इस रेस में दिनेश शर्मा का नाम सबसे आगे दिख रहा है. इसके साथ-साथ केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा, संजीव बालियान, ओबीसी कैंप से मंत्री धर्मपाल सिंह का नाम भी चर्चा में है. ब्राह्मण नेताओं में सुब्रत पाठक, हरीश द्विवेदी, दिनेश उपाध्याय, गोविंद नारायण शुक्ला, ब्रज बहादुर शर्मा का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर नज़र आ रहा है.

स्‍वतंत्र देव सिंह के बाद यूपी बीजेपी का नया अध्‍यक्ष कौन होगा इस पर काफी अटकलें लग रही हैं. सामने आ रहा है कि अगले तीन दिन के भीतर ही नए बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष का यूपी बीजेपी द्वारा ऐलान हो जाएगा. भाजपा ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी करना शुरू कर दिया है.

News
More stories
आलिया भट्ट ने ट्विन्स प्रेगनेंसी को लेकर दिया ऐसा बयान की फैन्स हुए हैरान, कहा अपने ही पैर पर मार ली कुल्हाड़ी