पटना के चाय वाले रैपर की कहानी, बहन की पढाई के लिए बेचा EMI पर खरीदा हुआ फ़ोन

24 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

सोशल मीडिया पर छाया पटना का चाय वाला रैपर…

सोनू चायवाला रैपर

पटना के रहने वाले सोनू उर्फ़ मारिओ रैपर का चाय बेचते हुए रैप करने का अंदाज़ लोगों को काफी पसंद आ रहा है. मुसल्लहपुर की टिया शॉप पर उनके यूनिक चाय बेचने के अंदाज़ से, रोज़ सोनू के दुकान पर उमड़ जाती है चाय पीने वाले की भीड़. सोनू बाकियों की तरह एक आम लड़का था जो बाकि सब की तरह पढना चाहता था पर लॉकडाउन में घर के हालत देखे न गये. सोनू की दो बहने, माँ और एक छोटा भाई है, उनका भविष्य बनाने के लिए सोनू ने अपनी इच्छाएं दबा ली.

गरीबी, बेरोज़गारी, किसान, और छात्रों पर लिखते है रैप: सोनू पटना में एक किराये के माकन में रहते हैं जो मकान के टॉप फ्लोर में है. जिसमे सोनू का बस एक छोटा सा कमरा है जिसमे वो अपनी रैपिंग का रियाज़ करते हैं. उन्होंने बताया की उनके पास कंप्यूटर भी है पर वो काफी समय से बंद पड़ा है. उनके पास बस एक फोन है जिसमे वो एमपी 3 गाने भरवा कर गाने सुनते हैं या कभी अपनी बहन के टूटे-फूटे स्मार्टफोन में बीट सुन कर रियाज़ करते हैं. सोनू ने ईएमआई पर एक फ़ोन भी लिया था पर बहन के एडमिशन के लिए पैसे न होने पर वो फ़ोन भी बेचना पड़ा.

सिविल इंजीनियरिंग करना चाहते थे सोनू, पर लॉकडाउन में परिवार की हालत देखि न गयी तो खोल लिया चाय की दुकान, और चाय बेचते बेचते और पब्लिक के बीच रैप करते करते हो गया सोशल मीडिया पे वायरल. सोनू को उसके नाना और नानी ने बचपन से पला है क्यूंकि सोनू की माँ रीता देवी दिल्ली के मुख़र्जी नगर में मेस का कम करती हैं और वो हर महीने अपने बच्चों को खर्च भेजवती रहती हैं. सोनू की माँ का कहना है की कोई काम छोटा या बड़ा नही होता है इंसान को हार कम लगन से करना चाहिए. हलाकि सोनू की इस राह में काफी रुकावटें आई पर उनके परिवार ने उनका पूरा साथ निभाया.

वो कहते हैं उनका काम बस कम करना और प्यार बाटना है और इन तमाम कठिनाइयों से उबरने के बाद सोनू अब शोहरत कमा रहे हैं.

News
More stories
सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के साथ ब्रेक-अप की अफवाहों के बीच, कियारा आडवाणी ने शेयर की अपनी लव लाइफ के बारे में एक पोस्ट
%d bloggers like this: