सिद्धू मूसेवाला की मां ने अपने बेटे की मौत के लिए पंजाब के आप सरकार को जिम्मेदार ठहराया

30 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
सिद्धू मूसेवाला की मां ने अपने बेटे की मौत के लिए पंजाब के आप सरकार को जिम्मेदार ठहराया

सिद्धू की माँ आप सरकार पे निशाना साधते हुए बोली, ‘सुरक्षा की कोई जरूरत नहीं है? अब जाओ और देखो कि मेरे बेटे को कैसे गोली मारी गई है। मुझे भी गोली मार दो। ऐसी बेकार सरकार है’…

29 मई को गायक रैपर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा जिला में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद, उन्हें और उनके साथ दो अन्य घायलों को अस्पताल ले जाया गया, उनकी मां को जैसे ही घटना की सूचना मिली वे भी अस्पताल पहुंची। इससे पहले कि उन्हें मृत घोषित किया जाता, वह मूसेवाला के बारे में अपडेट मांगने के लिए मीडिया पर भड़क उठीं और उन्हें अकेला छोड़ने के लिए कहा।

घटना के बाद, उन्होंने हमले के लिए पंजाब के आम आदमी पार्टी की सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उसने कहा, “आपने मेरे बेटे की सुरक्षा हटाई, और आज उस पर हमला हो गया। वे कह रहे थे कि सुरक्षा की कोई जरूरत नहीं है? अब जाओ और देखो कि मेरे बेटे को कैसे गोली मारी गई है। मुझे भी गोली मार दो। यह कितनी बेकार सरकार है।”

रोती बिलखती माँ जो अपने 28 वर्षीय बेटे को असमान की उच्चाईयों को छूता देखना चाहती थी, अब उनहे अपने बेटे की अर्थी उठते देखना पड़ेगा. सिधू मूस वाला ने 15 मई को अपनी मां के जन्मदिन पर अपनी माँ के लिए 2020 में एक गाना समर्पित किया था. वो वीडियो इंटरनेट पर जैसे 24 घंटे के अन्दर वायरल हो गई। गायक के असली माँ और पिता ने ‘डियर मामा’ में अभिनय किया है, जिसका प्रीमियर उनके माँ के जन्मदिन पर हुआ था। वीडियो को अब तक 40 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। गाने में सिद्धू बोलते है की माँ मै बिलकुल तुम्हारे तरह दिखता हूँ, उस विडियो में सिद्धू का बचपन देखा जा सकता है जो किसी माध्यम वर्ग परिवार का ददृश्य जैसा होता है.

सिद्धू मूसेवाला की मां ने अपने बेटे की मौत के लिए पंजाब के आप सरकार को जिम्मेदार ठहराया
डियर मामा

सिद्धू के बाकि गानों में भी उनके संघर्ष के बारे में काफी बार दर्शाया गया है की कैसे वो एक साधारण माध्यम वर्ग से होने के बावजूद कड़ी मेहनत कर पाई-पाई जोड कर अपने गाँव में अपने मेहनत की कमाई से अपने परिवार के लिए मेहनत करते है. सिद्धू अपने परिवार के लिए अपने गाँव में एक घर बना रहे हैं, जिससे वो ‘मेहनत का महल कहते हैं’ अज सिद्धू पंजाब के ही नहीं पूरे देश में एक लोकप्रिय सिंगर बन गए हैं.

मेहनत का महल
News
More stories
भारी पड़ा शेहनाज़ गिल का चप्पल पहन कर नारियल फोड़ना: देखिए विडियो
%d bloggers like this: