जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में बोली शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, कहा- बहुत शर्म की बात है कि अभी तक महिला एवं बाल विकास मंत्री इस मामले में शांत बैठा !

03 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जमकर हमला बोला है। दरअसल, विश्वनोहरपुर में मंगलवार को आरोपों का जवाब देते हुए बृजभूषण ने कहा कि महिला पहलवान के पास मोबाइल नहीं था, तो वह अपने पिता से बात करने मेरे पास आईं थीं। मैंने उनके पिता से बात कराई और फिर गले लगा लिया। वहां मेरी नीयत साफ थी, मगर जब वह असहज हुईं तो मैंने कहा था कि एक पिता की तरह गले लगाया है। बृजभूषण ने कहा कि मैंने कभी किसी महिला पहलवान से ऐसा व्यवहार नहीं किया जो गलत हो। मेडल पाने का मतलब यह नहीं है कि कोई झूठ नहीं बोल सकता। एक ओलंपियन तो जेल में है। इससे समझा जा सकता है कि मेडल जीतने के बाद भी कोई कुछ भी कर सकता है। अब इसे लेकर सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने उनकी कड़ी अलोचना की है।

ये भी पढ़े: जानिए कहां- कहां दिखाई देगा साल का पहला चंद्रग्रहण ? इन तीन राशियों पर चंद्रग्रहण का रहेगा बेहद शुभ असर !

बीजेपी इस मामले में बृजभूषण का बचाव कर रही है, इसके लिए पार्टी को शर्म आनी चाहिए – प्रियंका चतुर्वेदी

Rajya Sabha Decision To Drop No Sir Word For Gender Neutral Language After Priyanka  Chaturvedi Demand | 'छोटा कदम, बड़ा अंतर', राज्‍यसभा में अब नहीं होगा 'नो  सर' शब्द का इस्तेमाल, प्रियंका

प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- “बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी शक्तिशाली स्थिति का लाभ उठाते हुए एक ऐसी पहलवान का शोषण किया। जो उससे मदद लेने आई थी। महिला पहलवान को आप गले लगाते हैं फिर इसे सही ठहराते हुए कह रहे हैं कि आपने उसे पिता को तौर पर गले लगाया।” उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी इस मामले में उनका बचाव कर रही है, इसके लिए पार्टी को शर्म आनी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि बहुत शर्म की बात है कि अभी तक महिला एवं बाल विकास मंत्री इस मामले में शांत बैठा है।

बीते दिनों प्रियंका गांधी भी पहलवानों के समर्थन में पहुंची थी जंतर-मंतर

पहलवानों को समर्थन देने प्रियंका गांधी पहुंची जंतर मंतर, सातवें दिन भी धरना  जारी

बता दें, बीते दिनों कांग्रेस महसचिव प्रिंयका गांधी ने भी जंतर- मंतर पहुंचकर पहलवानों का समर्थन किया था और प्रियंका ने आरोपों की जांच के लिए गठित जांच समिति पर सवाल उठाते हुए कहा था कि “अगर पीएम थोड़ी भी परवाह करते, तो वे कम से कम उनसे बात करते, उन्हें बुलाते। जब वे मेडल लेकर आए, तो उन्हें बुलाया गया, है न? उन्हें चाय पिलाई गई तो उन्हें अब भी बुलाएं। उनसे बात करें, वे बेटियां हैं, वे सभी हमारी बेटियां हैं।”

पहलवानों के समर्थन में जंतर- मंतर पर पहुंचे केजरीवाल ने कहा था कि मुझसे जो बन पड़ेगा, मैं वो करूंगा

Wrestlers Protest Delhi CM Kejriwal reached jantar mantar to support  wrestlers Delhi Wrestlers Protest: जंतर मंतर पहुंचे CM केजरीवाल, कहा- देश  का नाम रोशन करने वाले पहलवान हैं परेशान

प्रियंका गांधी के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे थे। पहलवानों से मुलाकात के बाद सीएम ने धरना स्थल पर मौजूद लोगों को संबोधित किया। सीएम ने कहा था कि, हमारे देश के वो पहलवान, जिन्होंने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया वो एक हफ्ते से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि इनकी पार्टी के नेता ने भारत का नाम  रोशन करने वाली लड़कियों के गलत काम किया है। जंतर-मंतर पर पहुंच कर सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार से गुजारिश है कि प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का बिजली, पानी, और गद्दे न रोके। जिन पहलवानों ने हमारा और हमारे देश का गौरव बढ़ाया, जिन्हें कंधों पर बैठाना चाहिए था, उन्हें जंतर-मंतर पर धरने पर बैठना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि, मुझसे जो बन पड़ेगा मैं पहलवानों का साथ देने के लिए वो करूंगा।

ऐसे व्यक्ति को फांसी पर लटका देना चाहिए – केजरीवाल

WFI Row | जंतर-मंतर पर विरोध कर रहे पहलवानों में शामिल हुए अरविंद केजरीवाल,  बोले- बृजभूषण शरण सिंह को क्यों बचा रही है मोदी सरकार? | Navabharat (नवभारत)

हमारे देश के वो पहलवान, जिन्होंने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया वो एक हफ्ते से जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि इनकी पार्टी के नेता ने भारत का नाम  रोशन करने वाली लड़कियों के साथ गलत काम किया। कोई लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करें तो ऐसे व्यक्ति को फांसी पर लटका देना चाहिए, लेकिन इस मामले में देरी क्यों हो रही है?  उन्होंने कहा कि एक FIR के लिए जंतर-मंतर पर बैठना पड़ रहा है, क्यों? सीएम ने कहा कि समाज में लड़की के लिए खेल में नाम कमाना मुश्किल काम है। इस मुकाम पर पहुंचना नामुमकिन होता है। इन लड़कियों के संघर्ष को सलाम। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जो भारत देश से प्यार करता है वो आपके साथ खड़ा है,जो ये चाहता है कि हमारा देश अंतराष्ट्रीय खेल में आगे बढ़े वो आपके साथ है। ओलम्पिक का सपना देखने वाला आपके साथ है।

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर भी साधा था निशाना

Jo mujhse banega karunga CM Kejriwal said on stopping electricity and water  at protest site of wrestlers - जो मुझसे बनेगा, करूंगा... पहलवानों के धरना  स्थल पर बिजली-पानी रोकने पर बोले CM

इस दौरान सीएम ने एक कहानी सुनाई है. उन्होंने कहा कि ‘2 दिन पहले बुजुर्ग आए और बोले कि पीएम मोदी ने ठीक नहीं किया. ये लड़कियां दुराचारी के खिलाफ सजा देने के लिए संघर्ष कर रही हैं तो मन में सवाल आया कि मोदी जी उस आदमी को क्यों बचा रहे हैं?’ सीएम ने कहा कि ये एक बड़ा सवाल है जो सभी के मन में हैं। इसके बाद उन्होंने कहा, ये जंतर-मंतर बहुत पवित्र जगह है। हम भी यहां से निकले हैं। अन्ना हजारे ने यहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन खड़ा किया था। इसलिए मैं आप से अपील करता हूं कि यहां आकर पहलवानों का साथ दीजिए। सीएम ने अपनी इस अपील को दोहराते हुए कहा कि जो भी पहलवानों के साथ है वह छुट्टी लेकर यहां पहुंचे और इनका समर्थन करें।

 महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर लगाया है यौन शोषण का आरोप

wfi sexual harassment case sai physio claim brij bhushan sharan singh

गौरतलब है कि साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगट समेत देश के कई बड़े पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। ये पहलवान बृजभूषण पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा सभी पहलवानों का कहना है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह को जेल में नहीं डाला जाएगा और उनको पद से निष्काषित नहीं किया जाएगा। तब तक वह यूं ही जंतर- मंतर पर धरना देते रहेंगे। बता दें, दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की हैं। जिसमें पोक्सो एक्ट भी शामिल है।

deshhit newsjantar mantarMahila pehalwano ke samarthan mai boli Shiv Sena (UBT) MP Priyanka ChaturvediShiv Sena (UBT) MP Priyanka ChaturvediWrestling Federation of India chief and BJP MP Brijbhushan Sharan Singh

News
More stories
अक्षरा सिंह ने मोनालिसा के पति से रचाई शादी, कहा ‘जानू आई लव यू’ !
%d bloggers like this: