आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा – अज्ञान के मास्टर राहुल गाँधी भारत को गुलामियों की ओर ढकेल सकते हैं !

18 Mar, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने लंदन में राहुल गाँधी के भारत की लोकतंत्र पर दिए गए विवादित भाषण पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए निशाना साधा है। संघ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी अपने अज्ञान का मास्टर है, उनको श्रीराम सद्बुद्धी दें नहीं तो वह जिंदगी भर सियाराम में ही अंतर करता रहेगा, जबकि सियाराम, राम से या राम सिया से अलग नहीं है। 

Congress Leader Rahul Gandhi Said Media Used To Do Wah, Wah For Me For 24  Hours Untill 2008 | Bharat Jodo Yatra: 'मेरे लिए होती थी 24 घंटे वाह-वाह',  भारत जोड़ो यात्रा

ये भी पढ़े: कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राज्यसभा चेयरमैन को लिखा पत्र, जाने क्या लिखा ?

ईश्वर कांग्रेस को सद्बुद्धि दे – आरएसएस नेता

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, कहा- पूरा होगा अखंड भारत का सपना,  पाकिस्तान के होंगे कई टुकड़े - Big statement of RSS leader Indresh Kumar  said that there will be

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने आगे कहा कि ईश्वर कांग्रेस को सद्बुद्धि दे ताकि हम जिन विदेशियों से लड़कर यहां तक पहुंचे हैं, सत्ता के लिए वह उनसे ही हाथ मिलाना बंद कर दे। हमने जिनसे सदियों लड़ाई लड़ी, आज वह सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए उनसे मदद मांग रहे हैं। यानी वह भारत को गुलामियों की ओर ढकेल सकते हैं। इसके अलावा  इंद्रेश कुमार ने कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री जो विश्व में शांति और एकात्मता के रूप और प्रवास करते हैं उनको भी मजबूती मिलेगी, और देश एक नई दिशा प्रदूषण मुक्त, छुआछूत मुक्त, दंगा मुक्त और जंग मुक्त भारत का निर्माण होगा।

कौन है नेता इंद्रेश कुमार ?

RSS leader Indresh Kumar 99 Percent Muslims in India are Hindustani by  their ancestry culture and motherland - India Hindi News - भारत में 99%  मुसलमान अपने पूर्वजों और मातृभूमि के लिहाज

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार अपने बयानों को लेकर खूब चर्चा में रहते हैं। इंद्रेश कुमार भारत के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच नामक राष्ट्रवादी संगठन के मार्गदर्शक हैं। इंद्रेश कुमार 16 जुलाई 1960 को दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्णकालिक प्रचारक के रूप में शामिल हुए थे। इन्द्रेश कुमार ने मुसलमानों को सही रास्ते पर लाने का काम किया है और उनको कुछ मौलवियों द्वारा चलाया जाने वाला एजेंडों पर रोकथाम लगाई। मुसलमान इन्हें काफी प्यार और सम्मान देते हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से मुसलमानों को जोड़ने के लिए इंद्रेश कुमार ने 24 दिसंबर 2002 को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच नाम का संगठन बनाया। 1975 के आपातकाल में भूमिगत आंदोलन में भी उन्होंने सक्रिय भूमिका निभाई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आनुषांगिक संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अलावा वे जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से विस्थापित कश्मीरियों के पुनर्वास, ग्राम सुरक्षा समितियों के गठन, पूर्व सैनिकों के लिए संगठन की स्थापना, हिमालय परिवार की स्थापना, समग्र राष्ट्रीय सुरक्षा मंच, भारत- तिब्बत सहयोग मंच, राष्ट्रीय कवि संगम, अमरनाथ यात्रियों के लिए सरकार से भूमि दिलाने वाले आंदोलन का भी नेतृत्व किया।

Congressdeshhit newsIndresh KumarIndresh Kumar kon haiRahul GandhiRSS Leader

Edit By Deshhit News

News
More stories
कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राज्यसभा चेयरमैन को लिखा पत्र, जाने क्या लिखा ?
%d bloggers like this: