Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

देहरादून में ऋषभ पंत का हुआ भयानक रोड एक्सीडेंट, आई है बेहद गंभीर चोटे!

30 Dec, 2022
komal verma
Share on :

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी ऋषभ पंत आज सुबह एक बड़ी दुर्घटना का शिकार हो गए है। ऋषभ पंत का आज सुबह 5:15 पर एक्सीडेंट हो गया। बता दें, ऋषभ पंत नई दिल्ली से उत्तराखंड के रुड़की जा रहे थे कि उनकी मर्सिडीज कार डिवाइडर से टकराने के बाद पूरी तरह जलकर खाक हो गई। हादसे के बाद कार ने आग पकड़ ली। वो तो गनीमत रही कि राहगीरों ने विंड स्क्रीन तोड़कर ऋषभ पंत को गाड़ी से बाहर निकाल लिया। बता दें ऋषभ पंत कार में अकेले थे और खुद ही कार ड्राइव कर रहे थे। पंत के पैर में गंभीर चोट आई है।

ये भी पढ़े: पाकिस्तान में हिंदू महिला के साथ रेप के बाद सर तन से किया जुदा, अगस्त में भी 8 वर्षीय बच्ची के साथ गैंगरेप करके नोंच डाली थी आंखे।

देहरादून में चल रहा है ऋषभ पंत का इलाज

ऋषभ पंत का देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा है। ऋषभ पंत को कार चलाते समय झपकी आ गई थी और सेकंड के भीतर कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और हादसा हो गया। ऋषभ पंत अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is car_bmw.jpg

ऋषभ सिर्फ 18 साल के थे, जब अक्टूबर, 2015 को इन्होंने दिल्ली रणजी ट्रॉफी में अपने कैरियर की शुरुआत की थी और इसकी दूसरी पारी में अर्धशतक बनाया और इसके बाद 23 दिसम्बर, 2015 को 2015 – 16 विजय हजारे ट्रॉफी में सूची A में अपने कैरियर की शुरुआत की। दिसम्बर 2015 में ही वे 2016 अंडर – 19 क्रिकेट विश्वकप के लिए भारत का नेतृत्व करने के लिए नामित किये गये।

Rishabh Pant Education Details Qualification India Wicket-keeper Batsman Rishabh  Pant Check Bio | ​Rishabh Pant Qualification: क्या आप जानते हैं कितना पढ़े  लिखें हैं भारत के 'गिलक्रिस्ट' यानि ऋषभ पंत

बांग्लादेश में 2016 अंडर – 19 विश्वकप में पंत 267 रन बनाकर भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले व्यक्ति बने। 1 फरवरी, 2016 को टूर्नामेंट के दौरान इन्होंने 18 बॉल्स में अर्द्धशतक पूरा किया। 6 फरवरी, 2016 को वे दिल्ली डेयरडेविल्स द्वारा 10 लाख रूपये तक के आधार मूल्य से 1.9 करोड़ रूपये तक के लिए खरीदे गए। उसी दिन उन्होंने अंडर – 19 विश्वकप में भारत के लिए शतक बनाया, और सेमीफाइनल में भारत का मार्ग दर्शन किया।

दिल्ली डेयरडेविल्स के इस प्रतिभाशाली स्टार ने 3 मई, 2016 को अपने पहले मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ 40 बॉल्स में 69 रन बनाये।कुइनटन डेकोक के साथ उनकी साझेदारी अद्भुत थी। उन्होंने सही मायने में अपनी शानदार बल्लेबाजी की शैली, अपने काम के प्रति समर्पण व्यक्तित्व और तेज के साथ दर्शकों को प्रभावित किया। रणजी ट्रॉफी के 2016 – 17 के सत्र में महाराष्ट्र के खिलाफ एक मैच में पंत ने 308 रन बनाये। इससे ऋषभ सबसे कम उम्र के तीसरे और कुल मिलाकर चौथे भारतीय क्रिकेट के खिलाड़ी बन गए है, जिन्होंने प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में तिहरा शतक बनाया।

IND Vs SL: Thats Why Rishabh Pant Is Not Selected In Any Team Against Sri  Lanka - IND Vs SL: इस वजह से ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ नहीं मिली किसी

8 नवंबर, 2016 को पंत ने झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते हुए 48 बॉल्स में शतक बनाकर एक रिकॉर्ड कायम कर दिया। जिससे देश के लोग उनके प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हुए। इस वर्ष की रणजी ट्रॉफी सत्र में केवल पांच मैच में पंत ने 44 छक्के लगाये। जनवरी, 2017 में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ उनकी श्रृंखला के लिए भारत की टी – 20 इंटरनेशनल टीम में शामिल किया गया है। इस तरह इनका अब तक का कैरियर बहुत ही शानदार रहा है।

ऋषभ पन्त 2016 में आईपीएल टीम से जुड़े थे। उन्हें डेल्ही कैपिटल्स द्वारा 1.8 करोड़ में खरीदा गया था फिर 2018 में उन्हें हैदराबाद टीम द्वारा खरीदा गया था।

Edit By Deshhit News

News
More stories
पाकिस्तान में हिंदू महिला के साथ रेप के बाद सर तन से किया जुदा, अगस्त में भी 8 वर्षीय बच्ची के साथ गैंगरेप करके नोंच डाली थी आंखे।