Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए,यूपी के प्राथमिक विद्यालयों में मनाया गया गणतंत्र दिवस

26 Jan, 2022
Head office
Share on :

कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए,गोंडा जनपद स्थित बेलसर ब्लॉक के पाठकपुरवा कंपोसिट विद्यालय में सभी शिक्षकों ने विद्यालय परिसर में उपस्थित रहकर ध्वजारोहण किया ।

गोंडा: उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में भी गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाया गया । कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए विद्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया गया। उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद स्थित बेलसर ब्लॉक के पाठकपुरवा कंपोसिट विद्यालय में सभी शिक्षकों ने विद्यालय परिसर में उपस्थित रहकर ध्वजारोहण किया । विद्यालय के प्रधानाध्यापक भोला सिंह ने गणतंत्र दिवस के महत्व पर शिक्षकों को संबोधित किया।

प्रधानाध्यापक भोला सिंह ने बताया कि कोविड में मद्देनजर सरकारी दिशा निर्देशों के अनुसार छात्रों को विद्यालय में नहीं बुलाया गया। हालांकि यह राष्ट्रीय पर्व छात्रों को संविधान और आजादी के महत्व के प्रति जागरूक करता है। परंतु कोविड काल में छात्रों को राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर भी उपस्थित होने से वंचित रहना पड़ रहा है। परंतु विद्यालय के शिक्षकों के द्वारा ऑनलाइन माध्यम से बच्चों की पढ़ाई को निरंतर जारी रखा जा रहा है।


विदित हो कि देश 73 वें गणतंत्र में प्रवेश कर चुका है। और यह अवसर विद्यालयों के लिए खासा महत्वपूर्ण होता है। बेलसर स्थित सरकारी विद्यालय पाठकपुरवा में शिक्षकों के अतिरिक्त स्थानीय लोगों ने भी कोविड नियमों का पालन करते हुए ध्वजारोहण कार्यक्रम में भागीदारी की ।

इस अवसर पर कंपोसिट विद्यालय के हेड शिव प्रसाद, सहायक अध्यापक विकास कुमार, अरविंद कुमार, काजल शुक्ला, अवनीश कुमार, संतोष शर्मा सहित ग्राम प्रधान देवेंद्र प्रताप सिंह, लॉ प्रोफेसर पार्थ उपाध्याय व अन्य लोगों ने हिस्सा लिया।

#Republic Day2022 ,#Republic Day celebrated in primary schools of UP, #Kovid guidelines,#Law Professor Partha Upadhyay,#73rd Republic,#Gonda Belsar,#Primary Schools of Uttar Pradesh, #composite school,#teachers

News
More stories
गणतंत्र दिवस, 2022 के अवसर पर वीरता पदक/सेवा पदकों के पुरस्कार