16 अप्रैल को कोलार में रैली करेंगे राहुल गांधी, यही कहा था सभी चोरों का सरनेम क्यों होता है मोदी ?

15 Apr, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 10 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कर्नाटक की जनता को लुभाने के लिए देश की बड़ी- बड़ी पार्टी वहां पर अपनी रैली कर रही हैं। बता दें, बीते मार्च महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में रैली कर लोगों को संबोधित किया था। कर्नाटक में यह पीएम मोदी की 6 वीं रैली थी। पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा भी मार्च महीने में कर्नाटक का दौरा कर चुके हैं। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्नाटक में रैली कर भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का मौका देने की अपील की थी। फिलहाल, अरविंद केजरीवाल को कल शराब घोटाले मामले में ईडी के सामने पेश होना है। बता दें, अब कर्नाटक के चुनाव प्रसार के लिए राहुल गांधी 16 अप्रैल को चुनावी रैली करने वाले हैं। इसके लिए राहुल गांधी रविवार को सुबह बेंगलुरु पहुंचेंगे और वहां से कोलार जाएंगे। यहां वह पार्टी द्वारा आयोजित ‘जय भारत’ रैली को संबोधित करेंगे। जिसके बाद राहुल गांधी शाम को नवनिर्मित ‘इंदिरा गांधी भवन’ का उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़े: जिस दिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला था, उसी दिन मैं जान गया था कि अगला नंबर मेरा होगा – अरविंद केजरीवाल !

कल कोलार में रैली करेंगे राहुल गांधी

Rahul Gandhi Archives · www.4Pillar.news

बता दें, राहुल गांधी कर्नाटक के कोलार में ठीक उसी जगह रैली करने वाले हैं। जहां उन्होंने मोदी उपनाम पर टिप्पणी की थी। जिसके कारण कांग्रेस नेता को कोर्ट ने आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराया था और साथ ही उनकी संसद की सदस्यता भी चली गई थी।

कांग्रेस के लिए काफी अहम है कोलार सीट

karnataka assembly elections former Karnataka CM Siddaramaiah says this is  my last election - कर्नाटक में चुनाव से पहले सिद्दारमैया ने चला  'रिटायरमेंट' दांव, कहा- ये मेरा आखिरी चुनाव

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रविवार का उनका दौरा पार्टी के लिए अहम बताया जा रहा है। साथ ही कोलार महत्वपूर्ण सीटों में से है, क्योंकि कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने अपनी दूसरी सीट के रूप में वहां से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है। सिद्धारमैया को पार्टी की ओर से पहले ही मैसूर जिले के वरुणा से मैदान में उतारा जा चुका है। हालांकि, कोलार विधानसभा निर्वाचन सीट के लिए कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवार का नाम जारी नहीं किया है।

10 मई को हो रहे हैं कर्नाटक विधानसभा के चुनाव

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के लिए, राज्य में चुनाव होना है, जो संभवत: मई 2023 में होगा। कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई 2023 को खत्म हो रहा है। पिछला विधानसभा चुनाव मई 2018 में हुआ था। चुनाव के बाद, जनता दल (सेक्युलर) और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के गठबंधन ने राज्य सरकार बनाई। जिसमें एच.डी. कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बनाए गए थे।

Assembly Elections 2023Congressdeshhit newsKarnatakaRahul Gandhi
News
More stories
जिस दिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला था, उसी दिन मैं जान गया था कि अगला नंबर मेरा होगा - अरविंद केजरीवाल !
%d bloggers like this: