22 अप्रैल तक खाली करना है राहुल गांधी को अपना सरकारी आवास, दिग्विजय बोले- आप जैसे उदार हृदय वाले लोगों के लिए तो पूरा देश ही परिवार है राहुल जी, मेरा घर आपका घर है !

30 Mar, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 23 मार्च को गुजरात में सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम’’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराया तथा दो साल कारावास की सजा सुनाई थी। इसके अगले दिन 24 मार्च को उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया। बता दें, अयोग्य ठहराये गए सदस्य को उनकी सदस्यता जाने के एक महीने के भीतर सरकारी बंगला खाली करना होता है। इसलिए अयोग्य घोषित कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक उन्हें आवंटित सरकारी बंगला खाली करने के लिए नोटिस भेजा गया। लोकसभा की आवास समिति ने यह फैसला किया है, जिसके बाद लोकसभा सचिवालय ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखा। बता दें, राहुल को ‘जेड प्लस’ सुरक्षा प्राप्त है और वह 2005 से 12 तुगलक लेन बंगले में रह रहे हैं।

ये भी पढ़े: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का राहुल गांधी के खिलाफ बड़ा बयान, कहा- उनको लगता है कि वह संविधान और संवैधानिक संस्थाओं से ऊपर हैं !

अपना सौभाग्य मानूंगा यदि आप मेरे घर में आकर रहेंगे – दिग्विजय सिंह

digvijay singh surgical strike now rahul gandhi release statement - दिग्विजय  सिंह के 'सर्जिकल स्ट्राइक' वाले बयान पर राहुल गांधी का रिएक्शन, जानें क्या  कहा

लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने के लिये नोटिस भेजे जाने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि गांधी उनके घर में रह सकते हैं। दिग्विजय ने ट्वीट किया, ‘‘राहुल गांधी जी, आप जैसे उदार हृदय वाले लोगों के लिए तो पूरा देश ही परिवार है और “वसुधैवकुटुम्बकम्” की यही भावना हमारे देश का मूल चरित्र है।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘राहुल जी, मेरा घर आपका घर है। मैं अपने घर में आपका स्वागत करता हूं और अपना सौभाग्य मानूंगा यदि आप मेरे घर में आकर रहेंगे।’’

अजय राय ने अपने घर के बाहर मेरा घर-राहुल गांधी के घर का लगाया बोर्ड

Varanasi Congress leader puts board at his home Mera ghar Shri Rahul Gandhi  ka ghar । 'मेरा घर-राहुल गांधी का घर', कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष ने  बोर्ड लगाकर अपना आवास समर्पित ...

वहीं, कांग्रेस के प्रयागराज के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने भी वाराणसी के अपने लहुराबीर स्थित आवास पर ‘मेरा घर-राहुल गांधी का घर’ का बोर्ड लगाकर अपने आवास को सांकेतिक रूप से पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को समर्पित कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपना घर कांग्रेस के पूर्व सांसद को समर्पित करने का अनुरोध किया।

वह मेरे साथ रह सकते हैं, मैं उनके लिए घर खाली कर सकता हूं – मल्लिकार्जुन खरगे

इससे पहले कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी को उनका आधिकारिक बंगला खाली करने को कहे जाने को लेकर केंद्र की आलोचना करते हुए कहा कि गांधी अपनी मां के साथ रह सकते हैं या वह मेरे साथ रह सकते हैं, मैं उनके लिए घर खाली कर सकता हूं। मैं सरकार के धमकाने, डराने तथा अपमानित करने के रवैये की निंदा करता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोकतंत्र में कई बार हम तीन-चार महीने मकान के बिना रहे हैं। मुझे यह बंगला छह महीने बाद मिला। लोग दूसरों को अपमानित करने के लिए यह सब करते हैं। मैं इस रवैये की निंदा करता हूं।

क्या बोला था राहुल गांधी ने मोदी उपनाम के खिलाफ ?

जानकारी के लिए बता दें, राहुल गांधी को जिस बयान के लिए दो साल की सजा हुई है, वो उन्होंने साल 2019 में लोकसभा चुनावों के दौरान कर्नाटक के कोलार में दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों है? राहुल गांधी के इस बयान के खिलाफ बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। पूर्णेश मोदी सूरत पश्चिमी से बीजेपी विधायक हैं और पेशे से वकील हैं। वह भूपेंद्र पटेल की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। पूर्णेश मोदी का आरोप था कि राहुल गांधी की इस टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय की मानहानि की गई है।

Congressdeshhit newsDigvijay SinghMallikarjun KhargePrayagraj Provincial President of Congress Ajay RaiRahul Gandhisonia gandhi

Edit By Deshhit News

News
More stories
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का राहुल गांधी के खिलाफ बड़ा बयान, कहा- उनको लगता है कि वह संविधान और संवैधानिक संस्थाओं से ऊपर हैं !
%d bloggers like this: