एशिया कप फाइनल में जॉर्डन से भिड़ेगा क़तर

08 Feb, 2024
Head office
Share on :

दोहा: अकरम अफीफ और अलमोएज अली के शानदार प्रदर्शन से गत चैंपियन कतर ने एएफसी एशिया कप सेमीफाइनल में ईरान को 3-2 से हरा दिया। अली के देर से विजयी गोल ने 2019 एशिया कप विजेता को फाइनल में पहुंचा दिया, जहां शनिवार को लुसैल स्टेडियम में उसका सामना जॉर्डन से होगा।

कतर के मुख्य कोच मार्केज़ लोपेज ने कहा, “हमारे पास अपना लक्ष्य पूरा करने के लिए एक अंतिम मैच बचा है।”

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मैच के चार मिनट बाद ही ईरान ने गतिरोध तोड़ दिया, जब कतर के डिफेंडरों के दाहिनी ओर से लंबे थ्रो-इन को विफल करने के बाद सरदार आजमौन ने एक शानदार ओवरहैड किक मारी। हालाँकि, मेजबान टीम को बराबरी के लिए ज्यादा देर तक इंतजार नहीं करना पड़ा। 17वें मिनट में, अफीफ के बैकपास के बाद बॉक्स के बाहर से जस्सेम गेबर का शॉट ईरान के गोलकीपर अलीरेज़ा बेरानवांड को छका गया।

अफीफ ने अपना प्रभावी प्रदर्शन जारी रखा और 43वें मिनट में एक सनसनीखेज एकल गोल करके कतर को 2-1 से आगे कर दिया, क्योंकि उसने बाईं ओर से पेनल्टी क्षेत्र में प्रवेश किया और दाएं पैर से जोरदार शॉट लगाकर गोल कर दिया। पांच गोल के साथ अफीफ अब गोल्डन बूट की दौड़ में इराक के अयमन हुसैन से सिर्फ एक गोल पीछे हैं।

51वें मिनट में ईरान ने तेजी से वापसी की, अलीरेज़ा जहानबख्श ने पेनल्टी को गोल में बदल दिया, क्योंकि वीएआर समीक्षा में यह पाया गया था कि गेंद को अहमद फथी ने हैंडल किया था।

दूसरे हाफ में ईरान द्वारा अधिक मौके बनाने के बावजूद, कतर ने 82वें मिनट में फिर से बढ़त बना ली, जब अब्दुलअज़ीज़ हातेम ने अनमार्क अली को गेंद दी, जिसने गेंद को कोने में डाल दिया। स्टॉपेज समय में, तेजी से ब्रेक के दौरान शोजा खलीलजादेह द्वारा अफीफ को नीचे लाया गया, और ईरानी खिलाड़ी को वीएआर जांच के बाद बाहर भेज दिया गया।

दस खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए, मजबूत ईरान आखिरी मिनट में बराबरी के करीब पहुंच गया, लेकिन जहानबख्श की धीमी स्ट्राइक पोस्ट से टकरा गई। ईरान के मुख्य कोच अमीर घलेनोई ने कहा, “मैं ईरानी लोगों से माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि उन्हें खुश करने की जिम्मेदारी हमारी थी। दूसरे हाफ में हमारा प्रदर्शन अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक था। हमने कई मौके गंवाए। उन्होंने कहा, “लेकिन यह फुटबॉल है और यदि आप जोखिम नहीं उठाते हैं तो आपको दंडित किया जाएगा।”

News
More stories
तमिल अभिनेता और पूर्व सांसद शरथ कुमार के NDA में शामिल होने की संभावना
%d bloggers like this: