तमिल अभिनेता और पूर्व सांसद शरथ कुमार के NDA में शामिल होने की संभावना

08 Feb, 2024
Head office
Share on :

चेन्नई: लोकप्रिय तमिल अभिनेता और ऑल इंडिया समथुवा मक्कल काची (एआईएसएमके) के संस्थापक अध्यक्ष, आर. शरथ कुमार के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की संभावना है।तमिलनाडु भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार, शरथ कुमार के साथ चर्चा अंतिम चरण में है और यदि वह एनडीए में शामिल होते हैं, तो अभिनेता राजनेता को पूरी संभावना है कि उन्हें तिरुनेलवेली लोकसभा सीट आवंटित की जाएगी।

गौरतलब है कि शरथ कुमार ने 1998 में डीएमके के टिकट पर तिरुनेलवेली निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। हालाँकि, उन्हें 2001 में DMK द्वारा राज्यसभा सदस्य बनाया गया था।2006 में, शरथ कुमार और उनकी पत्नी, अभिनेता और राजनीतिज्ञ राधिका शरथ कुमार अन्नाद्रमुक में शामिल हुए। हालाँकि, कुछ वर्षों के बाद एआईएडीएमके ने राधिका को निष्कासित कर दिया, जिसके बाद 2011 में अपनी खुद की पार्टी (एआईएसएमके) बनाने के बीच शरथ कुमार ने भी पार्टी छोड़ दी। 2011 के आगामी विधानसभा चुनावों में।

शरथ कुमार ने अपनी पार्टी के टिकट पर तेनकासी से चुनाव लड़ा और चुनाव जीता।2021 के विधानसभा चुनावों में, शरथ कुमार ने तमिल सुपरस्टार, कमल हासन के राजनीतिक संगठन, मक्कल निधि मैयम (एमएनएम) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए।यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एआईएडीएमके द्वारा भाजपा के साथ संबंध तोड़ने के बाद, भगवा दल छोटे दलों के साथ व्यापक गठबंधन की तलाश कर रहा है और साथ ही एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में फिर से शामिल होने के विकल्प खुले रखे हैं।

News
More stories
एचआरटीसी वर्कशॉप मैदान में स्किल व ड्राइविंग टेस्ट का आयोजन
%d bloggers like this: