हरियाणा के सोनीपत में धारा 144 लागू, किसान आंदोलन के चलते पुलिस सतर्क

08 Feb, 2024
Head office
Share on :

हरियाणा : किसानों का विरोध तेज. 13 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच को लेकर हरियाणा सरकार अलर्ट हो गई है. पुलिस ने हरियाणा और पंजाब की सीमाओं पर बैरिकेड्स लगाने शुरू कर दिए हैं.

साथ ही, हरियाणा के सोनीपत में बुधवार को धारा 144 लागू कर दी गई. दूसरी ओर, किसानों ने भी 13 फरवरी को दिल्ली की ओर मार्च करने की तैयारी तेज कर दी है. आपको बता दें कि गैर-राजनीतिक संगठन संयुक्त किसान मोर्चा (यूसीएम) ने घोषणा की है कि वह 13 फरवरी को दिल्ली की ओर मार्च करेंगे.

सोनीपत में धारा 144 लागू
किसानों के आह्वान को मानते हुए बुधवार को हरियाणा के सोनीपत में धारा 144 लागू कर दी गई. पुलिस ने अगले आदेश तक पांच या अधिक लोगों के इकट्ठा होने, कोई भी पोस्टर प्रदर्शित करने, रैलियां आयोजित करने, पैदल या ट्रैक्टर-ट्रेलर और अन्य वाहनों पर जुलूस निकालने और किसी भी प्रकार के हथियार ले जाने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए।

किसान नेताओं ने कहा कि 13 फरवरी को दिल्ली मार्च का कार्यक्रम तैयार किया गया था। इसे ‘किसान आंदोलन-2’ नाम दिया गया था। मार्च में उत्तर भारत के 18 किसान संगठन हिस्सा ले रहे हैं. इनमें हरियाणा के सात, पंजाब के दस और हिमाचल प्रदेश का एक किसान संगठन शामिल है।

News
More stories
एशिया कप फाइनल में जॉर्डन से भिड़ेगा क़तर
%d bloggers like this: