Punjab : एनआरआई ने सीएम मान से आग्रह किया, हमारी संपत्ति की रक्षा करें

04 Feb, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : सैकड़ों एनआरआई पंजाब दौरे पर आने वाली अपनी समस्याओं और बेईमान तत्वों द्वारा उनकी संपत्तियों पर कब्ज़ा करने के मुद्दे पर आवाज उठाने के लिए पठानकोट के पास ‘मिनी गोवा’ पर्यटन स्थल चमरोद पट्टन में एकत्र हुए।मुख्यमंत्री भगवंत मान, जिन्होंने ‘एनआरआई मिल्नी सम्मेलन’ का उद्घाटन किया, ने राजस्व अधिकारियों और पुलिस को ऐसे मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर संबोधित करने का निर्देश दिया।

‘वतन वापसी’ पर ध्यान केंद्रित करते हुए मान ने कहा कि एनआरआई के लिए पंजाब लौटने का समय आ गया है।

“अब आपके लौटने का समय आ गया है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो पंजाब का चेहरा बदल जाएगा और राज्य आर्थिक प्रगति और समृद्धि के पथ पर अग्रसर होगा। इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके जाने के लिए लाखों खर्च करने वाले युवा अब विदेश जाने में रुचि नहीं दिखाएंगे, ”सीएम ने कहा।

उद्यमी पुनीत पिंटा, जिन्होंने सफलतापूर्वक ‘मिनी गोवा’ में एक रिसॉर्ट स्थापित किया है, ने कहा कि उन्होंने कई एनआरआई से मुलाकात की जिन्होंने क्षेत्र में पर्यटन से संबंधित परियोजनाएं स्थापित करने में रुचि दिखाई है।

उन्होंने कहा, “एक बार जब एनआरआई पर्यटन क्षेत्र में निवेश करना शुरू कर देंगे तो पठानकोट में बड़े पैमाने पर आर्थिक उछाल देखने को मिल सकता है।” मान ने चामरोड पट्टन में जेट-स्कीइंग, मोटर पैराग्लाइडिंग और हॉट एयर बैलून गतिविधियों की शुरुआत की भी घोषणा की।

जहां तक एनआरआई से निपटने का सवाल है, मुख्यमंत्री ने पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला। “कई एनआरआई ने मुझे बताया है कि कैसे उन्हें कांग्रेस और अकाली-भाजपा सरकारों द्वारा आमंत्रित किया गया था, लेकिन प्रोत्साहन मिलने के बजाय उन्हें केवल नौकरशाहों द्वारा मौखिक फटकार मिली। यह सुनकर मैं सचमुच दंग रह गया,” उन्होंने कहा।

News
More stories
Haryana : भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने की विशेष गिरदावरी की मांग
%d bloggers like this: