Haryana : भाजपा ने बढ़त बनाई, ग्रामीण आधार का विस्तार करने के प्रयास में जिला प्रमुखों की नियुक्ति की

04 Feb, 2024
Head office
Share on :

हरियाणा : भाजपा ने जिला प्रभारियों और अपने विभिन्न मोर्चों के प्रमुखों की नियुक्ति करने का बीड़ा उठाया है, जबकि राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने अभी तक अपनी स्थानीय इकाइयों के प्रमुखों की नियुक्ति नहीं की है।भाजपा को वोटों का बड़ा हिस्सा शहरी इलाकों से आता है और ग्रामीण इलाकों में अपना आधार बढ़ाने के लिए पार्टी विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए ग्रामीणों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

हालाँकि इस यात्रा में सरकारी अधिकारियों को शामिल करने पर सत्तारूढ़ भाजपा पार्टी की भौहें उठ रही हैं, लेकिन यह सफल होने में कामयाब रही है क्योंकि विपक्षी दल इस कदम के खिलाफ ठोस विरोध करने में विफल रहे हैं।

राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक, बीजेपी को जल्द शुरुआत करने और आने वाले चुनावों के लिए अपनी रणनीति तैयार करने का फायदा मिलने की संभावना है।

दूसरी ओर, दो बार के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा, राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला के एसआरके समूह के बीच विभाजन के साथ, कांग्रेस का नेतृत्व अपने झुंड को एक साथ रखने के लिए संघर्ष कर रहा है। और तेजतर्रार विधायक किरण चौधरी दिन-ब-दिन और अधिक स्पष्ट होती जा रही हैं।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है, “अन्य विपक्षी दल पूरे राज्य में प्रभावशाली प्रदर्शन करने की स्थिति में नहीं दिख रहे हैं, हालांकि उनके उम्मीदवार अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में यहां-वहां कुछ सीटें जीत सकते हैं।”

News
More stories
Punjab : एनआरआई ने सीएम मान से आग्रह किया, हमारी संपत्ति की रक्षा करें
%d bloggers like this: