Haryana : भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने की विशेष गिरदावरी की मांग

04 Feb, 2024
Head office
Share on :

हरियाणा : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हाल ही में हुई ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है और सरकार को किसानों को मुआवजा देने के लिए गिरदावरी का आदेश देना चाहिए।वह यहां मुलाना में विधायक वरुण चौधरी द्वारा आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित करने आए थे। हुड्डा ने कहा कि पंचकुला, यमुनानगर, अंबाला और कुरूक्षेत्र जैसे जिलों में किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

उन्होंने नारायणगढ़ चीनी मिल से गन्ना भुगतान में देरी के लिए सरकार की आलोचना की और कहा, “सत्ता में आने पर कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी कि किसानों को समय पर उनका बकाया मिले। हम गन्ने का राज्य सलाहित मूल्य (एसएपी) भी बढ़ाकर 450 रुपये प्रति क्विंटल करेंगे।’

उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन इसने इनपुट लागत दोगुनी कर दी है और किसानों को उनकी उत्पादन लागत भी वापस नहीं मिल रही है।

उन्होंने युवाओं को इजराइल भेजने के सरकार के फैसले पर भी सवाल उठाया. “सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खेल रही है और ठेकेदार की तरह काम कर रही है। सरकार बनने के बाद हम रिक्त पदों को भरेंगे, 6,000 रुपये की वृद्धावस्था और विधवा पेंशन देंगे, 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे, कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना, गरीबों को 100 गज के प्लॉट और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे।” उसने दावा किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने कहा कि संविधान को बचाने की जरूरत है और आरोप लगाया कि भाजपा लोकतंत्र के खिलाफ है। उन्होंने कहा, स्कूलों का विलय और बंद किया जा रहा है और बड़ी संख्या में स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछले एक साल में विभिन्न पार्टियों के 35 पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

बाद में, हुड्डा ने कुरूक्षेत्र में रोर समुदाय के सदस्यों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया। समुदाय ने आगामी चुनावों में एक लोकसभा और तीन विधानसभा टिकट मांगे। उन्होंने कहा कि रोर समुदाय ने हमेशा कांग्रेस का समर्थन किया है और वह सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें उचित प्रतिनिधित्व मिले।

News
More stories
Punjab : सीएम आवास के पास व्लॉगर की रिहाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन, कई लोगों को हिरासत में लिया गया
%d bloggers like this: