Punjab : सीएम आवास के पास व्लॉगर की रिहाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन, कई लोगों को हिरासत में लिया गया

04 Feb, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : जिले में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद, व्लॉगर भाना सिद्धू के हजारों समर्थकों ने बठिंडा-संगरूर-पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और संगरूर में मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास से एक किमी से अधिक दूर धरना दिया।

सड़क जाम होने के कारण लंबा जाम लग गया. शाम करीब सवा सात बजे सड़क जाम समाप्त हुआ.

दोपहर करीब सवा 12 बजे प्रदर्शनकारी धरना स्थल पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार जिले में 150 से अधिक लोगों को राउंडअप किया गया है। उनमें से कई को संगरूर सदर पुलिस स्टेशन, चीमा पुलिस स्टेशन, लोंगोवाल पुलिस स्टेशन आदि में रखा गया था।

कुछ नेताओं को सीएम आवास तक पहुंचने से रोकने के लिए संगरूर और अन्य जिलों में नजरबंद कर दिया गया।

सामाजिक कार्यकर्ता लाखा सिधाना ने कहा कि प्रशासन नाके लगाकर माहौल खराब कर रहा है और लोगों को परेशान कर रहा है।

भाना की बिना शर्त रिहाई के लिए किसान संघों सहित विभिन्न संगठनों ने कुछ दिन पहले सीएम आवास के सामने एक बड़ी सभा आयोजित करने का आह्वान किया था। आह्वान के मद्देनजर, जिला पुलिस ने जिले के सभी हिस्सों में ‘नाके’ लगाए थे और प्रदर्शनकारियों को सीएम आवास तक पहुंचने से रोकने के लिए हजारों पुलिस कर्मियों को तैनात किया था।

भारी पुलिस बंदोबस्त के बावजूद प्रदर्शनकारी धरना स्थल तक पहुंचने में कामयाब रहे. खेरी गांव में एक पुलिस नाके पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया। बदरुखान गांव के नाका पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई.

संगरूर के डीसी जितेंद्र जोरवाल ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने एक आवेदन दिया है और जांच रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

News
More stories
Punjab: राज्यपाल ने ‘व्यक्तिगत कारणों’ का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया
%d bloggers like this: