प्रधानमंत्री ने डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की

06 Dec, 2023
Head office
Share on :
BabaSahebAmbedkar
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Babasaheb Ambedkar Death Anniversary: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर बुधवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि वह न सिर्फ संविधान के शिल्पकार थे बल्कि शोषितों एवं वंचितों के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले सामाजिक समरसता के अमर पुरोधा भी थे.

मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘पूज्य बाबासाहेब भारतीय संविधान के शिल्पकार होने के साथ-साथ सामाजिक समरसता के अमर पुरोधा थे, जिन्होंने शोषितों और वंचितों के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. आज उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें मेरा सादर नमन.’’ बाबासाहेब आंबेडकर का निधन छह दिसंबर 1956 को नयी दिल्ली में हुआ था.

UP के सीएम योगी आदितयनाथ ने दी श्रद्धांजलि
UP के सीएम योगी आदितयनाथ ने भी संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम योगी ने लिखा- आधुनिक भारत के निर्माण में अविस्मरणीय योगदान देने वाले बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर का पूरा जीवन लोकतंत्र की जीवंत पाठशाला है. संविधान शिल्पी, ‘भारत रत्न’ बाबा साहब का हर कार्य, हर निर्णय ‘अंत्योदय’ को समर्पित था. ऐसे मतात्मा को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि!

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और अन्य नेताओं ने भी बाबा साहेब को पुष्पांजलि अर्पित की. इसके अलावा महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने मुंबई में संविधान निर्माता आंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. बता दें कि डॉ. भीमराव आंबेडकर का जन्म मध्य प्रदेश के महू में 14 अप्रैल 1891 को हुआ था

News
More stories
आखिर लंबे समय बाद एक साथ में दिखा बच्चन परिवार पिछले कुछ दिनों से तलाक की खबरों के बीच बच्चन परिवार चर्चा में बनी हुई थी
%d bloggers like this: