हरिद्वार के राधिकापुरम कॉलोनी में पानी निकासी की समस्या का विधायक ने लिया जायजा

06 Dec, 2023
Head office
Share on :
mla ravi bahadur image

बहादराबाद के राधिकापुरम कॉलोनी में चिंताजनक पहलु यह है कि लोग पिछले काफी समय से अधिकारियों को लिखित व मौखिक रूप से अवगत करा चुके हैं लेकिन समस्या का निराकरण अभी तक नहीं हो सका है।

हरिद्वार / बहादराबाद : बहादराबाद के राधिकापुरम कॉलोनी में जलजमाव तथा जलनिकासी की समस्या से स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है ।पिछले लगभग कई वर्षों से लगातार समुचित जल निकासी की व्यवस्था ना होने और नालों की साफ सफाई नहीं होने से लोगों के घरों तक गंदा पानी पहुंच रहा है। सड़कों को छोड़ों गालियों में भी लबालब पानी भरा रहता है। जिससे लोगों को आने जाने में काफी असुविधा होती है। लोग गंदे पानी के बीच से आना-जाना कर रहे हैं। 

नालियों की साफ सफाई ना होने से बरसात के मौसम में ही नही साल के बारह महीनों में भी नालियों का गंदा पानी सड़कों के ऊपर बहने लगता है और लोगों के दरवाजे तक पहुंच जाता है। गंदा पानी पहुंचने से जहां दुर्गंध से लोगों को रहना मुश्किल हो जाता है तों वही कोविड-19 के दृष्टिगत संक्रामक बीमारियां फैलने का भी लोगों के अंदर भय बना रहता है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार उच्चाधिकारियों तक शिकायत की, लेकिन इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया। इसी बात को लेकर लोगों मेें हर दिन विवाद की स्थिति भी बन रही है।

कॉलोनीवासियों ने क्या कहा …

कॉलोनीवासियों का कहना है कि ये जगह ग्रामपंचायत में आती है लेकिन ग्राम प्रधान को कोई मतलब नहीं है I हम लोग जल निकासी के समस्या से बहुत परेशान हो चुके है I अगर अब इसका कोई निश्चित समाधान नहीं निकला तो धरना देने के लिए तैयार हैं I

पानी निकासी की समस्या का विधायक ने लिया जायजा

वहीं इस समस्या को लेकर कॉलोनीवासियों ने स्थानीय विधायक इंजीनियर रवि बहादुर को अवगत कराया तो विधायक मौके पर पहुँच कर स्थित का जायजा लेके VDO (Village Development Officer) से बातचीत की और लोगों को आश्वासन दिया की इस समस्या को एक महीनें के भीतर ठीक करवा के दूंगा I

इस मौके पर मौजूद सी.पी.सिह, सतीश सिंह,पदम सिंह, सरविंद्र शर्मा, एवं समस्त कॉलोनी वासी उपस्थित रहे I

Report By : Devanand Shukla

Tags : Haridwar News, Latest News Haridwar , Radhika Puram Colony , Uttrakhand News In Hindi , Aaj ki Taja Khabar

News
More stories
प्रधानमंत्री ने डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की