उमेशपालहत्याकांड के दूसरे अपराधी का भी प्रयागराज पुलिस ने किया एनकाउंटर, उस्मान ने ही उमेश को मारी थी पहली गोली।

06 Mar, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल और उसके गनर की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड के गवाह थे। जब उमेश पाल गाड़ी से उतरे तो बदमाशों ने उनपर फायरिंग कर दी। इस दौरान उमेशपाल के गनर को भी गोली लग गई और उसकी भी मौत हो गई। बदमाशों ने इस हत्याकांड को 44 सेकेंड में अंजाम दिया था। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई थी। जिस तरह से सरेआम बसपा के विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेशपाल की हत्या की गई, उसके बाद हड़कंप मच गया। इस हत्याकांड में पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद और उनके परिवार का नाम सामने आ रहा है। इस हत्याकांड के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा था कि ऐसे लोगों को मिट्टी में मिला देंगे। इस हत्याकांड के बाद यूपी पुलिस लगातार एक्शन मोड पर है। आज एक बार फिर से यूपी पुलिस ने हत्याकांड से जुड़े दूसरे अपराधी के खिलाफ एनकाउंटर किया है।

ये भी पढ़े: केजरीवाल ने दावणगेरे में बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 8 करोड़ रुपये बीजेपी विधायक के बेटे के घर मिले और गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को किया गया!

विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी है मृतक अपराधी का नाम

prayagraj

मिली जानकारी के मुताबिक, उमेशपालहत्याकांड के दूसरे अपराधी की आज पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई, जिसके बाद प्रयागराज पुलिस ने अपराधी को गोली मार दी। मृतक अपराधी क नाम विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी है। उस्मान ने ही उमेश पाल को पहली गोली मारी थी। बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में यह दूसरा एनकाउंटर है। इससे पहले अतीक अहमद के करीबी अरबाज को भी पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। उमेश की पत्नी ने जया पाल ने अपनी पति की हत्या के मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने अतीक अहमद, उसके भाई, पत्नी शाइस्ता परवीन और दो बेटों के खिलाफ केस दर्ज किया।

साबरमती जेल में बंद है हत्याकांड के साजिश का आरोपित

प्रयागराज :माफिया अतीक को गुजरात से लाने की तैयारी, गुड्डू मुस्लिम की तलाश  जारी - Preparations To Bring Mafia Atiq From Gujarat, Search For Guddu  Muslim Continues - Amar Ujala Hindi News Live

अतीक अहमद पर साजिश का आरोप है कि माफिया अतीक अहमद ने ही इस पूरे हत्याकांड की साजिश रची थी। अतीक इस समय साबरमती जेल में बंद है। पुलिस को संदेह है कि उसने जेल के भीतर से ही इस हत्या की साजिश को रचा। अतीक अहमद राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है और उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था।

Atik Ahmadcm yogicriminal usman chaudharydeshhit newsEncounterPrayagraj PoliceUmeshpalMurderCaseup government

Edit By Deshhit News

News
More stories
केजरीवाल ने दावणगेरे में बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 8 करोड़ रुपये बीजेपी विधायक के बेटे के घर मिले और गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को किया गया!