Prayagraj: बाहुबली अतीक अहमद के घर पर फिर चला योगी का बुलडोजर, भारी संख्या में फ़ोर्स रही मौजूद

29 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार दुबारा बनने के बाद एक बार फिर माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है. प्रयागराज के पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद पर बड़ी कार्रवाई की गई है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार दुबारा बनने के बाद एक बार फिर माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है. प्रयागराज के पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद पर बड़ी कार्रवाई की गई है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण का आरोप लगाते हुए अतीक अहमद की संपत्ति को ढहा दिया है.

अतीक अहमद के घर पर चला योगी का बुलडोजर

और यह भी पढ़ें- ब्रजेश पाठक बने सबसे बड़े सूबे के उपमुख्यमंत्री, कुछ ऐसा रहा राजनीतिक सफ़र

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जोनल ऑफिसर आलोक पांडेय ने बताया, अपनी कोठी के किनारे पर 10 फीट ऊंची बाउंड्री वॉल बनाई जा रही थी. यह जरूरत से ज्यादा साइज की है. इसे हटाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ने पर और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई होगी. अवैध निर्माण और प्लाटिंग के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई के दूसरे दिन प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारी पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक कई थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी के जवानों के साथ अतीक अहमद के केसरिया रोड कसारी मसारी स्थित आवास पहुंचे. जहाँ उन्होंने अतीक अहमद की कोठी की 10 फिट दीवार को ढहा दिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के पहले कार्यकाल में अतीक अहमद उनके दोस्त और रिश्तेदारों की 250 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति पर जिला प्रशासन और प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से कार्रवाई की जा चुकी है. अब जब दुबारा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गए है तो अब फिर से कार्रवाई शुरू हो गई है.

अतीक अहमद का घर, जहाँ चला बुलडोजर

चकिया में पांच हजार वर्ग मीटर की जमीन पर कब्जा करके 600 वर्ग मीटर में मकान बनाया गया था. उसे डेढ़ वर्ष पहले ढहाया दिया गया था और दुबारा दोबारा इसी क्षेत्र में अवैध निर्माण कर लिया गया, उसे सोमवार को गिरा दिया गया. दो बुलडोजर से एक घंटे तक कार्रवाई की गई. इस दौरान वहां की सड़कों पर सड़कों और छतों पर भीड़ जमा हो गई थी.

पुलिस और पीएसी बल के साथ पीडीए की टीम दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर चकिया स्थित अतीक अहमद के पुस्तैनी मकान पहुंची और 2 बजकर 55 मिनट पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी गई. सबसे पहले टिन शेड की बाउंड्री को तोड़ा गया और उसके बाद बैठने के लिए बनाए गए 30 मीटर बैठका को ढहाया गय. वहां पर जोनल अधिकारी आलोक पांडेय, जोनल अधिकारी अजय कुमार, जेई बीएन सिंह सहित पीडीए की टीम मौजूद रही.

News
More stories
'राइटिंग विथ फायर' चूकि, इन फिल्मो ने बनायीं ऑस्कर अवार्ड 2022 में जगह!
%d bloggers like this: