गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय रोजगार मेले का किया उद्घाटन, 71000 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र !

13 Apr, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय रोजगार मेले का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने वर्चुअली देश के 71000 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी सौंपे। जिनको अलग-अलग सरकारी विभागों में नौकरी दी गई है। पीएम मोदी ने इसे नए भारत का प्रो एक्टिव अप्रोच करार दिया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ की सोच और अप्रोच केवल स्वदेशी अपनाने और ‘वोकल फॉर लोकल’ से कहीं ज्यादा है। यह सीमित दायरे वाला मामला नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ गांव से लेकर शहरों तक, भारत में रोजगार के करोड़ों अवसर पैदा करने वाला अभियान है।

ये भी पढ़े: असद एनकाउंटर पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, कहा- मजहब के नाम पर एनकाउंटर कर रही है भाजपा, झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है – अखिलेश यादव !

दुनिया भारत को एक उज्ज्वल बिन्दु के रूप में देख रही है – पीएम मोदी

धनबाद: रोजगार मेला ने बार-बार जगाई आस, हर बार होना पड़ा निराश़ - Lagatar

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत दुनिया की सबसे तेज रफ्तार से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है। पूरी दुनिया कोविड के बाद मंदी से जूझ रही है, ज्यादातर देशों की अर्थव्यवस्था लगातार गिरती जा रही है बावजूद इसके दुनिया भारत को एक उज्ज्वल बिन्दु के रूप में देख रही है। आज का नया भारत जिस नई नीति और रणनीति पर चल रहा है। उसने देश में नई संभावनाओं और अवसरों के द्वार खोल दिए हैं।

भारत के युवा नए जमाने की तकनीकों से जुड़ रहे हैं – पीएम मोदी

mann ki baat live updates pm modi address to indians | मन की बात में PM  मोदी का संबोधन, कहा- इटली से लाए भारत की बहुमूल्य धरोहर | Hindi News, देश

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश का हेल्थ सेक्टर भी रोजगार सृजन का बेहतरीन उदहारण बन रहा है। 2014 में भारत में 400 से भी कम मेडिकल कॉलेज थे जबकि आज 660 मेडिकल कॉलेज हैं। आज पहले के मुकाबले दोगुनी संख्या में डॉक्टर तैयार हो रहे हैं। आधारभूत संरचना का हर प्रोजेक्ट रोजगार और स्वरोजगार में बढ़ोतरी सुनिश्चित कर रहा है। पीएम ने आगे कहा कि कहा कि नए भारत के युवा नए जमाने की तकनीकों से जुड़ रहे हैं और ड्रोन निर्माण और ड्रोन पायलट बनने में तेजी से शामिल हो रहे हैं। बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में पूंजी निवेश रोजगार सृजन को बढ़ावा देता है और युवा शक्ति के लिए विविध अवसर पैदा करता है।

deshhit newsemployment fair 2023PM Modi
News
More stories
असद एनकाउंटर पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, कहा- मजहब के नाम पर एनकाउंटर कर रही है भाजपा, झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है - अखिलेश यादव !
%d bloggers like this: