PM मोदी ने नागरिकों से अपने सोशल मीडिया डीपी को तिरंगे से बदलने की अपील की

02 Aug, 2022
Head office
Share on :

31 July को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ एक जनांदोलन के रूप में तब्दील हो रहा है। आगे उन्होंने ने जनता से अपील करते हुए कहा की 2 से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर के रूप में ‘तिरंगे’ की तस्वीर लगाएं। 

नई दिल्ली ; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर बदल कर राष्ट्र ध्वज ‘तिरंगे’ की तस्वीर लगा दी है। उन्होंने देश के लोगों से भी तिरंगा महोत्सव मनाने के लिए एक आंदोलन के रूप में ऐसा ही करने की अपील की है।  31 July को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ एक जनांदोलन के रूप में तब्दील हो रहा है। आगे उन्होंने ने जनता से अपील करते हुए कहा की 2 से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर के रूप में ‘तिरंगे’ की तस्वीर लगाएं।

 

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने सभी नागरिकों से हर घर तिरंगा को सामूहिक अभियान के रूप में मनाने के क्रम में अपने सोशल मीडिया डीपी को तिरंगे से बदलने का आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया;

“आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे का उत्सव मनाने का एक सामूहिक अभियान है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।”

तिरंगे की डिजाइन बनाने वाले पिंगली वेंकैया का PM मोदी ने किया याद

पीएम मोदी ने इस मौके पर पिंगली वेंकैया को भी श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने राष्ट्र ध्वज की डिजाइन तैयारी की थी। आपको बतादे की आज यानी 2 अगस्त को पिंगली वेंकैया की जयंती है। पीएम ने कहा, ‘हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए हमारा देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा, जिस पर हमें बहुत गर्व है। तिरंगे से ताकत और प्रेरणा लेते हुए, हम राष्ट्र की प्रगति के लिए काम करते रहें।’
देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर हर घर तिरंगा योजना की शुरुआत की गई है। हर नागरिक को अपने घर पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक तिरंगा लगाने की अपील की गई है।

News
More stories
Uttar Pradesh: यूपी के सरकारी स्कूलों के बच्चों को मिलेगी यूनिफार्म की राशी, सीएम योगी का बड़ा फैसला
%d bloggers like this: