केरल के अलाप्पुझा में रैली के दौरान हिंदुओं के खिलाफ ‘घृणा का नारा’ देने के लिए PFI ने किया नाबालिक का इस्तेमाल

23 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
वीडियो में लड़का नारे लगाते हुए

वीडियो में, एक बच्चे को “हिंदुओं और ईसाइयों का समय हो गया” और अन्य सांप्रदायिक नारे लगाते हुए सुना जा सकता है…

देशहित न्यूज़ डेस्क नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें केरल के अलाप्पुझा में एक रैली के दौरान एक नाबालिक को हिंदुओं और ईसाइयों के खिलाफ नफरत भरे नारे लगाते देखा जा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो को कथित तौर पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा शनिवार को आयोजित ‘सेव द रिपब्लिक’ रैली के दौरान शूट किया गया था। वीडियो में, एक बच्चे को “हिंदुओं और ईसाइयों का समय ख़त्म हो गया” और अन्य सांप्रदायिक नारे लगाते हुए सुना जा सकता है। केरल पुलिस ने सोमवार को कहा कि उन्होंने वायरल वीडियो की जांच शुरू कर दी है, जिसमें एक लड़का कथित तौर पर लोकप्रिय मोर्चे पर नफरत और भड़काऊ भाषण दे रहा है। पुलिस अधिकारी ने कहा, यह वीडियो कल ही हमारे संज्ञान में आया था और हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह कहां हुआ है।

वीडियो में लड़का नारे लगाते हुए दिखाई दे रहा है, कि हिंदुओं को अपने अंतिम संस्कार के लिए चावल रखना चाहिए और ईसाइयों को अपने अंतिम संस्कार के लिए सचेत रहना चाहिए। यदि आप सभ्य से रहते हैं तो आप हमारे देश में रह सकते हैं और यदि आप शालीनता से नहीं रहते हैं, तो हम आजादी जानते हैं, इसीलिए शालीनता से, शालीनता से जीना।

वीडियो में लड़का नारे लगाते हुए

आयोजन की शुरुआत से पहले, पीएफआई ने साझा किया था कि एक राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत अलाप्पुझा में एक भव्य जन सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। पीएफआई ने ट्वीट किया था, “कार्यक्रम में राज्य भर से लोगों के भाग लेने की उम्मीद है, जो जल्द ही शुरू हो रहा है।” पीएफआई के अध्यक्ष ओमा सलाम ने मीडिया को बताया था कि पीएफआई ‘भारत गणराज्य’ की सुरक्षा में नेतृत्व करेगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि ज्ञानवापी मस्जिद पर चल रहा विवाद आरएसएस के एजेंडे का एक हिस्सा है।

यह भी पढ़े : जुग जुग जियो ट्रेलर: वरुण धवन और कीयारा अडवाणी की फिल्म होगी फैमिली ड्रामा से भरपूर

रैली के बारे में बोलते हुए, पीएफआई नेता याहिया थंगल ने आरोप लगाया, “भारतीय मुसलमान नरसंहार के कगार पर हैं। संन्यासी सभाओं को मुस्लिम जनसंहार की बहस तक सीमित कर दिया गया है। केरल में, यहां तक ​​कि पूर्व विधायक, जो धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक दलों का हिस्सा हैं, मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैला रहे हैं।”

उन्होंने आगे दावा किया, “हम आरएसएस के खिलाफ बहुत मजबूत अभियान चलाने जा रहे हैं। गणतंत्र बचाओ अभियान इस साल अगस्त तक चलेगा। अलाप्पुझा में शनिवार की रैली के बाद इसी तरह का कार्यक्रम कोझिकोड में 6 अगस्त को होगा।

News
More stories
PM Modi in Japan: जापान बच्चे ने PM मोदी से की हिंदी में बात बोले 'कहाँ से सीखी इतनी अच्छी हिंदी'