अभिनेत्री शमिता शेट्टी के 43वें जन्मदिन पर जानिए, किसके कहने पर रखा था उन्होंने बॉलीवुड में कदम।

02 Feb, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: बॉलीवुड की शरारा शरारा गर्ल यानि अभिनेत्री शमिता शेट्टी आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रही हैं। शमिता शेट्टी ने बॉलीवुड में कई फिल्में कीं लेकिन उन्हें उनके काम से नहीं बल्कि आज भी उन्हें शिल्पा शेट्टी की बहन के नाम से जाना जाता है। आज हम आपको अभिनेत्री के जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे।

ये भी पढ़े: शराब और जुएं के लिए पैसे न देने पर 62 साल के प्रेमी ने अपने 52 वर्ष की प्रेमिका पर किया एसिड से अटैक, मौत।

मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की सलाह पर रखा था बॉलीवुड में कदम

B-town Diwali Party:मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने होस्ट की दिवाली पार्टी,  एक छत के नीचे लगा सितारों का मेला - Celebrity Designer Manish Malhotra  Hosted Diwali Party Kiara Advani ...

शमिता शेट्टी का जन्म 2 फरवरी 1979 को हुआ था। शमिता ने अपनी पढ़ाई सेंट एंथोनी गर्ल्स हाईस्कूल से की थी। इसके बाद ग्रेजुएशन के लिए शमिता मुंबई चली गईं। उन्होंने वहां के सीडेनहम कॉलेज से कॉमर्स में अपना ग्रेजुएशन किया। इतना ही नहीं शमिता ने मुंबई के ही एक कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग की भी पढ़ाई की। शमिता देश के मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के यहां इंर्टनशिप कर रही थीं। एक दिन मनीष ने उनसे कहा कि तुम में एक्टिंग का स्पार्क है, तुम वहां कोशिश करो।

2001 में किया बॉलीवुड में डेब्यू

Bigg Boss OTT Interesting Facts About Shamita Shetty In Hindi | bigg boss  ott interesting facts about shamita shetty | HerZindagi

इसके बाद शमिता ने साल 2001 में बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मोहब्बतें’ से अपने एक्टिंग के सफर की शुरुआत की। इस फिल्म के लिए उन्हें आइफा बेस्ट डेब्यू एक्टर (फीमेल) का अवॉर्ड भी मिला। वहीं, इसी साल उनका गाना ‘शरारा शरारा’ आया। इस गाने से शमिता रातों-रातों स्टार बन गईं। साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म ‘जहर’ में शमिता के काम को बहुत पसंद किया गया।

इस वजह से मिला इंटरनेशनल लेवल पर सम्मान

फिल्मों के साथ शमिता ने इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना नाम कमाया। उन्होंने मुंबई में रॉयल्टी नाम का क्लब डिजाइन किया है। इसके साथ ही चंडीगढ़ में उनके द्वारा डिजाइन किए गए लॉसिस स्पा के लिए उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर सम्मानित किया गया।

टीवी और तेलुगु फिल्म इंड्रस्टी में भी अभिनेत्री ने आजमायी अपनी किस्मत

Bigg Boss 15: Shamita Shetty did such a tremendous dance in a deep neck  dress, Watch VIDEO | Bigg Boss 15: शमिता शेट्टी ने डीपनेक ड्रेस में किया  ऐसा जबरदस्त डांस, टकटकी

फिल्मों में शमिता का करियर नीचे जाने लगा तो उन्होंने टीवी का तरफ रुख किया। ‘बिग बॉस’, ‘झलक दिखला जा’ और ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसे शो करने के बाद भी शमिता बॉलीवुड में दूर होती गईं। हिंदी फिल्मों में बात नहीं बनी तो शमिता ने कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया।

अपने फ्लॉप बॉलीवुड करियर को लेकर अभिनेत्री ने कही थी यह बड़ी बात

Shamita Shetty Birthday: Shamita Shetty, who has fallen in love with these  5 celebrities, is still a virgin...

अपने फ्लॉप बॉलीवुड करियर पर शमिता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अपने डेब्यू के बाद उन्होंने गलत फिल्मों को साइन किया। इसके लिए उन्हें अभी तक अफसोस है। उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने करियर के बारे में अधिक चिंतित होना चाहिए था। उन्होंने कहा था, ‘मैं भी अच्छी हीरोइन बन सकती थी, लेकिन कुछ फिल्मों के बाद मैं काफी सलेक्टिव हो गई थी। मैं ये बात समझ नहीं पाई कि लोग तुम्हें भूल जाते हैं अगर तुम दिखाई नहीं देते हो तो। इस बात का एहसास मुझे बहुत बाद में जाकर हुआ कि मुझे काम करते रहना चाहिए था। यही इंडस्ट्री का नियम है।’ बता दें कि शमिता शेट्टी ने अब वेब सीरीज की ओर रुख कर लिया है।

aaj apna 43va janamdin mna rahi hai Shamita ShettyBollywoodBollywood latest newsbollywood newsBollywood Updated Newsdeshhit newsEntertainmentEntertainment newsShamita Shetty aaj 43 saal ki ho gayiShamita Shetty Birthaday Today

Edit By Deshhit News

News
More stories
शराब और जुएं के लिए पैसे न देने पर 62 साल के प्रेमी ने अपने 52 वर्ष की प्रेमिका पर किया एसिड से अटैक, मौत।
%d bloggers like this: