Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में 3400 करोड़ की योजना का किया शिलान्यास, बदरीनाथ के लिए हुए रवाना

21 Oct, 2022
देशहित
Share on :

दोपहर 12.30 बजे प्रधानमंत्री माणा गांव पहुंचकर 1000 करोड़ लागत की दो सड़क परियोजनाओं माणा-माणापास व जोशीमठ-मलारी और 1163 करोड़ लागत से प्रस्तावित हेमकुंड साहिब रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

नई दिल्ली: शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का केदारनाथ का यह छठवां और बदरीनाथ का दूसरा दौरा है। आज केदारनाथ में प्रधानमंत्री मोदी ने 3400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें केदारनाथ व हेमकुंड साहिब रोपवे और चीन सीमा से लगे माणा क्षेत्र में दो राजमार्गों से संबंधित योजनाएं शामिल हैं। पुनर्निर्माण कार्यों के निरीक्षण के बाद पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल समेत अन्य अधिकारियों व तीर्थ पुरोहित समाज के साथ संवाद किया। उसके बाद प्रधानमंत्री बदरीनाथ धाम के लिए  रवाना हो गए। प्रधानमंत्री रात्रि विश्राम बदरीनाथ में करेंगे।

ये भी पढ़े: “झलक दिख ला जा”10 के दिवाली एपिसोड में नजर आएंगे राम- सीता, रावण का वध करते नजर आएंगे राम

केदारनाथ रोपवे का किया शिलान्यास

PM Modi in Kedarnath
PM MODI IN KEDARNATH

मंदिर परिसर में पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भगवान भोले के सामने शाीश झुकाया और गर्भगृह में चले गए। यहां पीएम ने भगवान केदार का रुद्राभिषेक किया। उसके बाद पीएम ने लगभग 946 करोड़ की लागत से बनने वाले सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास किया। परियोजना से जुड़े नेशनल हाईवे लॉजिस्टक मैनेजमेंट लिमिटेड के अभियंता ने बताया कि प्रधानमंत्री को वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी के माध्यम से परियोजना के बारे में जानकारी दी गई। 

पीएम ने पुनर्निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

Kedarnath Dham
PM MODI IN KEDARNATH

केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी आदिगुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल गए। वहां से लौटकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। बता दें कि 2013 की आपदा के बाद धाम में पुर्ननिर्माण कार्य किया जा रहा है। यह पुर्ननिर्माण कार्य प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्‍ट में शामिल है।

केदारनाथ से बदरीनाथ के लिए हुए रवाना प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी केदारनाथ से बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। बदरीनाथ धाम में वेद पाठ में शामिल होंगे और देश के अंतिम गांव माणा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

11.30 बजे बदरीनाथ में रिवरफ्रंट के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी

Image
PM MODI IN KEDARNATH

केदारनाथ के बाद प्रधानमंत्री मोदी बदरीनाथ धाम के लिए निकल गए। वहां सुबह लगभग 11.30 बजे श्री बदरीनाथ मंदिर में दर्शन और पूजन का उनका कार्यक्रम है। दोपहर 12 बजे वह रिवरफ्रंट के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

12:30 हेमकुंड साहिब रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे PM

PM Modi Tripund
PM MODI IN KEDARNATH

दोपहर 12.30 बजे प्रधानमंत्री माणा गांव पहुंचकर 1000 करोड़ लागत की दो सड़क परियोजनाओं माणा-माणापास व जोशीमठ-मलारी और 1163 करोड़ लागत से प्रस्तावित हेमकुंड साहिब रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। माणा में प्रधानमंत्री मोदी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

शनिवार सुबह दिल्‍ली रवाना होंगे पीएम मोदी

दोपहर करीब दो बजे प्रधानमंत्री अराइवल प्लाजा और झीलों के विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी लेंगे। शनिवार सुबह 7.25 बजे वह बदरीनाथ से देहरादून होते हुए दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Edit by deshhit news

News
More stories
जानिए-देश की सबसे सस्ती और मंहगी कार के बारे में