Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

जानिए-देश की सबसे सस्ती और मंहगी कार के बारे में

20 Oct, 2022
देशहित
Share on :

Rolls Royce की Phantom सीरीज भारत की सबसे महंगी कार है। रॉल्स रॉयस कारों की खासियत होती है कि इसकी अधिकतर एक्सेसरीज हैंडमेड होती है।

नई दिल्ली: भारत का कार बाजार तेजी से बढ़ रहा है। स्वदेशी से लेकर विदेशी कंपनियां तक, लगातार अपनी कारें यहां लॉन्च कर रही हैं। खास बात है कि भारत में सस्ती से लेकर लग्जरी गाड़ियों तक के ऑप्शन है। इसलिए आज हम आपको देश की सबसे महंगी और सस्ती कार के बारे में बताएंगे।

Rolls Royce Phantom देश की सबसे महंगी कार

Rolls Royce की Phantom सीरीज भारत की सबसे महंगी कार है। रॉल्स रॉयस कारों की खासियत होती है कि इसकी अधिकतर एक्सेसरीज हैंडमेड होती है।  इस गाड़ी की कीमत 8.99 करोड़ रुपये से शुरू होकर 10.48 करोड़ रुपये तक जाती है। यानी एक फैंटम की कीमत में 300 से ज्यादा ऑल्टो आ जाएंगी।

ये भी पढ़े: “झलक दिख ला जा”10 के दिवाली एपिसोड में नजर आएंगे राम- सीता, रावण का वध करते नजर आएंगे राम

Rolls Royce Phantom में अलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरमिक व्यू वाला 4-कैमरा सिस्टम फीचर्स शामिल हैं

Rolls Royce Phantom में 6.8 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 563 bhp की पावर और 900 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कार का माइलेज भी सिर्फ 9.8 किमी प्रति लीटर है। इस गाड़ी में शोर को कम करने के लिए डबल लैमिनेटेड ग्लास विंडोज का इस्तेमाल किया गया है।फीचर्स के रूप में अलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरमिक व्यू वाला 4-कैमरा सिस्टम, हेलिकॉप्टर व्यू के साथ चौतरफा विजिबिलिटी, नाइट विजन और विजन असिस्ट और एक्टिव क्रूज कंट्रोल शामिल हैं।

Cheapest and Expensive Car: ये है देश की सबसे महंगी कार, इसकी कीमत में आ जाएंगी 300 ऑल्टो

यह है देश की सबसे सस्ती कार

मारुति सुजुकी की ऑल्टो 800 फिलहाल देश की सबसे सस्ती कार है। इस गाड़ी की कीमत 3.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।ऑल्टो 800 में 796cc का पेट्रोल इंजन है, जो 35.3kW की पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है।

सीएनजी पर चलने पर आउटपुट घटकर 41PS और 60Nm हो जाता है। कंपनी के मुताबिक पेट्रोल के लिए इसका माइलेज 22.05kmpl और CNG के लिए 31.59km/kg हैं। आपको बता दें कि सबसे सस्ती होने के साथ ही यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी है। हर महीने इसकी हजारों यूनिट्स बिकती हैं।

Edit by Deshhit News

News
More stories
"झलक दिख ला जा"10 के दिवाली एपिसोड में नजर आएंगे राम- सीता, रावण का वध करते नजर आएंगे राम