Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

पीएफआई पर NIA की राउंड- 2 रेड जारी, 8 राज्यों में अन्य एजेंसियां भी एक्टिव, कई गिरफ्तार

27 Sep, 2022
Employee
Share on :
NIA Vs PFI

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) समेत अन्य जांच एजेंसियों ने एक बार फिर से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के देशभर के कई ठिकानों पर छापेमार की है. जानकारी के मुताबिक यह दूसरे राउंड की रेड बताई जा रही है.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) समेत अन्य जांच एजेंसियों ने एक बार फिर से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के देशभर के कई ठिकानों पर छापेमार की है. जानकारी के मुताबिक यह दूसरे राउंड की रेड बताई जा रही है. आठ अन्य राज्यों में पीएफआई पर छापेमारी की जा रही है. पीएफआई के कई सदस्यों को हिरासत में भी लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले दौर की छापेमारी में पीएफआई नेताओं से पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली हैं. एनआईए के नेतृत्व में पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां आठ राज्यों में छापेमारी कर रही हैं. असम के सात पीएफआई नेताओं को आज सुबह करीब 5 बजे राज्य पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में गिरफ्तार किया गया है. उन्हें कामरूप जिले के नगरबेरा इलाके से गिरफ्तार किया गया. मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसियों ने अलग-अलग जगहों से PFI के कुल 17 मेंबर्स को गिरफ्तार किया है. इसमें 7 सदस्य असम से तो 10 मेंबर कर्नाटक से गिरफ्तार किए गए हैं. इससे पहले हाल ही में NIA ने केरल से PFI मेंबर शफीक पैठ को गिरफ्तार किया था. जिससे पूछताछ में ये सामने आया था कि इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफि इंडिया के टारगेट पर थी.

इससे पहले गुरुवार (22 सितंबर) को, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, असम, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, पश्चिम बंगाल, बिहार और मणिपुर सहित 15 राज्यों में 93 स्थानों पर पीएफआई के खिलाफ कई स्थानों पर तलाशी ली थी.

NIA

पीएफआई के शीर्ष नेताओं और सदस्यों के घरों और कार्यालयों पर तलाशी ली गई थी, जिसमें इनपुट और सबूत थे कि वे आतंकवाद और टेरर फंडिंग में शामिल थे और हथियार प्रशिक्षण प्रदान करने और लोगों को कट्टरपंथी बनाने के लिए शिविर आयोजित कर रहे थे.

Edited By Deshhit News

News
More stories
देहरादून: उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने सेवा पखवाड़ा-2022 के तहत स्वच्छतादूतों का किया 'स्वच्छता गौरव सम्मान'