Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

दिल्ली CM केजरीवाल समेत AAP नेताओं को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ा झटका, LG वीके सक्सेना के खिलाफ हटानी होंगी सभी पोस्ट

27 Sep, 2022
Employee
Share on :
Delhi Cm vs LG Delhi

दिल्ली हाई कोर्ट ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के पक्ष में अंतरिम आदेश पारित किया है। साथ ही कोर्ट ने आप नेताओं को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (LG VK Saxena) के खिलाफ कथित अमर्यादित पोस्ट हटाने के लिए कहा है।

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेताओं को बड़ा झटका दिया है। हाई कोर्ट ने आप नेताओं से दिल्ली के उपराज्यपाल के खिलाफ अमर्यादित पोस्ट हटाने के लिए कहा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेताओं को बड़ा झटका दिया है। हाई कोर्ट ने आप नेताओं से दिल्ली के उपराज्यपाल के खिलाफ अमर्यादित पोस्ट हटाने के लिए कहा है।

समाचार एजेन्सियों से मिली जानकारी के मुताबिक, हाई कोर्ट ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (LG Vinay Saxena) के पक्ष में अंतरिम आदेश पारित किया है। हाई कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के नेताओं को दिल्ली के उपराज्यपाल के खिलाफ कथित अमर्यादित पोस्ट हटाने के निर्देश दिए है .

बता दें कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेताओं संजय सिंह (Sanjay Singh), सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj), आतिशी समेत कई के विरुद्ध दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था। एलजी की मानहानि से जुड़े मामले में की गई अपील पर हाई कोर्ट ने आज अंतरिम आदेश दिया है।

कोर्ट ने AAP नेताओं को एलजी विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ खिलाफ सोशल मीडिया पर अमर्यादित पोस्ट हटाने के लिए कहा है। कोर्ट ने इससे पहले 22 सितंबर को इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था।

सफाई देने से किया इनकार

मानहानि का केस फाइल करने से पहले एलजी विनय कुमार सक्सेना ने AAP के नेताओं को नोटिस जारी कर सफाई मांगी थी, लेकिन आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इससे इनकार कर दिया था।

क्या था मामला ?

दिल्ली आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज, आतिशी ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर नोटबंदी के दौरान 1400 करोड़ रुपये का घोटाले करने का आरोप लगाया था।

एलजी के खिलाफ AAP ने किया था प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने एलजी पर घोटाले का आरोप लगाने के साथ उनके खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। राजेंद्र नगर सीट से AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने एलजी को ”भ्रष्ट” बताते हुए उनके खिलाफ सीबीआई और ईडी की जांच की मांग की थी। इसके साथ ही AAP नेताओं ने हाथ में पोस्टर-बैनर लेकर पहले सदन के अंदर और फिर बाहर प्रदर्शन किया था।

Edited By Deshhit News

News
More stories
पीएफआई पर NIA की राउंड- 2 रेड जारी, 8 राज्यों में अन्य एजेंसियां भी एक्टिव, कई गिरफ्तार