Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस नेता अजय राय को भेजा नोटिस, कहा था-”सिर्फ ‘लटके-झटके’ दिखाने के लिए अमेठी आती हैं, स्मृति ईरानी”

20 Dec, 2022
komal verma
Share on :

बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी ने कहा, जो नेता स्मृति ईरानी से चुनाव हार गया हो वह क्या चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी पर अमर्यादित बात कांग्रेस के लोग ही बोल सकते हैं, क्योंकि कांग्रेस महिलाओं का सम्मान नहीं करती है।

नई दिल्ली: स्मृति ईरीनी के लिए दिए गए बयान को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय राय की मुश्किल बढ़ गई है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस नेता अजय राय की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए मामले में सुनवाई निर्धारित की है और अजय राय को 28 दिसंबर को दोपहर 12 बजे पेश होने के लिए नोटिस भेजा है।

ये भी पढ़े: समय से पहले स्थगित होगाा संसद का शीतकालीन सत्र, तारीख आई सामने।

अजय राय ने स्मृति ईरानी पर क्या टिप्पणी की थी?

कांग्रेस नेता अजय राय

अजय राय ने सोमवार को स्मृति ईरानी को लेकर कहा था कि, वह अपने क्षेत्र में आती हैं और लटके झटके दिखा कर चली जाती हैं। अजय ने आगे कहा कि अमेठी राहुल गांधी और कांग्रेस का गढ़ रहा है और रहेगा। उन्होंने यह दावा किया, राहुल गांधी अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

2024 में प्रधानमंत्री को बनारस सीट से हराऊंगा – अजय राय

अजय राय यहां तक कह दिया कि, ”मैं भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देता हूं कि उन्हें अबकी वाराणसी से लोकसभा चुनाव में परास्त करूंगा। मोदी जब पीएम नहीं थे। तब मुझे उनके खिलाफ 76 हजार वोट मिले थे। जब वो पीएम रहते हुए चुनाव लड़े तो मुझे एक लाख 54 हजार मत मिले। इस बार उन्हें हार का मुंह देखना होगा।”

अजय ने महिला विरोधी बयान देने के बाद माफी मांगने से किया इंकार

वो तो अमेठी में लटके-झटके देकर चली जाती हैं... स्मृति ईरानी पर कांग्रेस  नेता अजय राय का विवादित बयान - congress leader ajay rai comment on smriti  irani says will contest against
कांग्रेस नेता अजय राय

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर अशोभनीय टिप्पणी करने के बाद कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा है कि मैं अपने बयान पर माफी नहीं मागूंगा।अगर कुछ गलत कहा नहीं तो माफी क्यों मांगा जाए।

यह महिला विरोधी बयान नहीं बल्कि आम बोलचाल की भाषा है – अजय राय

कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि, ”मेरा किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था। ये हमारी बोलचाल की भाषा है। जिसका अर्थ है कि कोई अचानक प्रकट होता है और कुछ कहता है और फिर गायब हो जाता है। ये असंसदीय भाषा नहीं है। तो मैं क्यों माफी मांगूं?”

अजय राय की टिप्पणी को स्मृति ईरानी ने बताया था महिला विरोधी

राहुल गांधी को हराकर संसद पहुंचीं स्मृति ईरानी ने दूसरी बार केंद्रीय मंत्री  के रूप में ली शपथ - Smriti Irani took Oath as Union minister
स्मृति ईरानी

इस पर स्मृति ईरानी ने भी पलटवार करते हुए अजय राय को महिला विरोधी करार दिया था। उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा कि सुना है राहुल गांधी जी, आपने अपने किसी क्षेत्रिय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है तो क्या आपका अमेठी से चुनाव लड़ना पक्का समझूं? दूसरी सीट पर तो नहीं भागोगे? ईरानी ने लिखा कि आपको और मम्मीजी को अपने महिला विरोधी गुंडों के लिए एक नया भाषण लेखक लाने की जरूरत नहीं है।

कांग्रेस महिलाओं का सम्मान नहीं करती है – धर्मवीर तिवारी

Dharmveer tiwari | Sonebhadra
बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी

अजय राय के इस बयान का बीजेपी आलोचना कर रही है। राय के बयान का जवाब देते हुए बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी ने कहा, जो नेता स्मृति ईरानी से चुनाव हार गया हो वह क्या चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी पर अमर्यादित बात कांग्रेस के लोग ही बोल सकते हैं, क्योंकि कांग्रेस महिलाओं का सम्मान नहीं करती है।

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा को लेकर दिया था विवादित बयान

Congress President Election 2022 Result Mallikarjun Kharge Elected As Chief  Know Full List From Starting | आजादी के बाद 5वीं बार हुआ कांग्रेस अध्यक्ष  पद के लिए चुनाव, जानिए कौन-कौन बना ...
 कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

बता दें, कांग्रेस का बीजेपी पर आपत्तिजनक बयान का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी वह भाजपा को लेकर अनेकों विवादित बयान दे चुकी है। अभी हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान के अलवर में विवादित बयान दिया था। खरगे ने कहा था कि देश के लिए हमारे नेताओं ने तो कुर्बानी दी हैं, लेकिन आपके घर में देश के लिए कोई कुत्ता भी मरा क्या? यही नहीं उन्होंने कहा, ‘भाजपा सरकार बाहर शेर की तरह बात करती है, अंदर एक चूहे की तरह काम करती है।’ वह चीन मुद्दे पर संसद में चर्चा कराने को तैयार नहीं है।

कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का पीएम मोदी को लेकर किया गया वो विवादित बयान

राजा पटेरिया का विवादित बयान, कौन हैं राजा पटेरिया? कार्यकर्ताओं से कहा-  पीएम मोदी की हत्या के लिए रहो तैयार, जानें कांग्रेस में कितना है ...
कांग्रेस नेता राजा पटेरिया

इससे पहले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया ने एक ग्रामीण क्षेत्र में एक छोटी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को लेकर एक बेहद विवादित बयान दिया था, उन्होंने कहा था कि “पीएम मोदी लोगों को धर्म, जाति और भाषा के नाम पर बांटेंगे। अल्पसंख्यकों और आदिवासियों का भविष्य संकट में है। अगर आप संविधान को बचाना चाहते हैं तो मोदी की ‘हत्या’ के लिए तैयार रहें।” हालांकि, बाद में विवाद बढ़ने पर उन्होंने हत्या की बात को चुनाव में हराने से जोड़कर सफाई दी। उन्होंने खुद को महात्मा गांधी की अहिंसा की विचारधारा का पालन करने वाला नेता बताया था।

चंदन ठाकोर ने कहा था- सिर्फ मुस्लिम समाज ही बचा सकता है देश को

Gujarat Election 2022 BJP Congress Top Seven Billionaire Candidate In  Gujarat Assembly Elections Know Everything | Gujarat Election 2022 : गुजरात  विधानसभा चुनाव में सात अरबपति उम्मीदवार, जानिए उनके ...
चंदन ठाकोर

सिद्धपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार रहे चंदन ठाकोर ने कहा था कि हमने नया करने के लिए इनको (भाजपा) वोट दिया, लेकिन वोट लेकर इन्होंने पूरे देश को धोखा दिया। अब देश को सिर्फ मुस्लिम समाज ही बचा सकता है और मुस्लिम समाज को सिर्फ कांग्रेस पार्टी बचा सकती है। इसका एक ही उदाहरण देता हूं, एनआरसी के मुद्दे को लेकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सड़क पर लड़ाई लड़ी।

 राहुल गांधी का भारतीय सेना को लेकर दिया गया विवादित बयान

राहुल गांधी के भारतीय सेना के लिए किए गए बयान पर, गौरव भाटिया ने टिप्पणी  करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने दुश्मन देशों से समझौता किया हुआ है ...
राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अरुणाचल के तवांग में भारतीय और चीनी सेना के बीच मुठभेड़ को लेकर केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा था कि केंद्र सरकार चीन के मुद्दे को नजरअंदाज कर रहा है। राहुल गांधी ने कहा था कि, ‘तवांग मुद्दे को छिपाने की कोशिश की जा रही है। चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, लेकिन भारत सरकार स्थिति की गंभीरता को समझे बिना गहरी नींद में है। चीन की तैयारी केवल घुसपैठ के लिए नहीं थी, बल्कि पूर्ण पैमाने पर युद्ध के लिए थी।’ राहुल गांधी ने आगे कहा था कि भारत सरकार रणनीतिक रूप से काम करना चाहिए था लेकिन वह इवेंट बेस काम करती है। जहां जिओ पॉलिटिक्स की बात आती है, वहां इवेंट नहीं बल्कि ताकत काम आता है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि चीन पर कोई सवाल नहीं पूछ रहा। उस देश ने न सिर्फ हमारे देश के 2 हजार स्क्वायर किलोमीटर जमीन पर कब्जा किया है। बल्कि हिंदुस्तान के 20 जवानों को शहीद किया। वे हमारे जवानों को अरुणाचल प्रदेश में पीट रहे हैं।

Edit By Deshhit News

News
More stories
समय से पहले स्थगित होगाा संसद का शीतकालीन सत्र, तारीख आई सामने।