Mumbai : ईडी बीएमसी खिचड़ी घोटाला मामले में संजय राऊत के भाई संदीप राऊत से पूछताछ करेगी

30 Jan, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मंगलवार को खिचड़ी कोविड घोटाला मामले में मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर और शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत के भाई संदीप राउत से पूछताछ करेगी.
ईडी ने संदीप राउत को समन भेजा और उन्हें खिचड़ी घोटाला मामले में पूछताछ के लिए 30 जनवरी को संघीय एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा।
सीओवीआईडी ​​काल के दौरान हुए कथित बॉडी बैग घोटाला मामले में पूछताछ के लिए उद्धव ठाकरे समूह के नेता किशोरी पेडनेकर भी सुबह 11.30 बजे ईडी के सामने पेश होंगे। (एएनआई)
इससे पहले 28 जनवरी को ईडी ने खिचड़ी कोविड घोटाला मामले में पूछताछ के लिए संदीप राउत को बुलाया था।
इससे पहले 18 जनवरी को मामले में शिवसेना (यूबीटी) नेता सूरज चव्हाण और पार्टी नेता आदित्य ठाकरे के एक कथित करीबी सहयोगी को ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था।
चव्हाण पर आरोप लगाया गया था कि वह सीओवीआईडी ​​-19 महामारी के दौरान प्रवासी श्रमिकों को “खिचड़ी” के वितरण से जुड़ी 1 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितताओं में शामिल थे।
पिछले साल जून में ईडी ने सूरज चव्हाण के आवास सहित मुंबई में 15 स्थानों पर छापेमारी की थी और घोटाले के संबंध में दस्तावेज बरामद किए थे।


कथित बीएमसी खिचड़ी कोविड ‘घोटाला’ मामले में शिवसेना (यूबीटी) नेता सूरज चव्हाण की गिरफ्तारी पर राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर हमला करते हुए, पूर्व मंत्री और पार्टी विधायक आदित्य ठाकरे ने कहा था कि सभी भ्रष्टाचार के दाग हैं। जब विपक्षी नेताओं को भाजपा की ‘वॉशिंग मशीन’ में डाल दिया जाता है तो वे ‘धोकर’ साफ कर दिए जाते हैं।
पिछले साल, सीओवीआईडी ​​-19 अस्पताल प्रबंधन अनुबंधों के संबंध में बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के कुछ अधिकारियों और आईएएस अधिकारी संजीव जयसवाल सहित कुछ अन्य लोगों से जुड़े स्थानों पर भी छापे मारे गए थे।
ईडी ने आरोप लगाया है कि कुछ राजनेताओं से जुड़े एजेंटों ने प्रभाव का इस्तेमाल करके यह सुनिश्चित किया कि बीएमसी उनके सहयोगियों को खिचड़ी के ठेके दे। खिचड़ी आपूर्तिकर्ताओं ने सहमति से कम मात्रा में आपूर्ति करके और बढ़े हुए बिल जमा करके बीएमसी को धोखा दिया।

News
More stories
संजय राउत बोले- ‘2024 चुनाव में बीजेपी 200 सीटें भी पार नहीं कर पाएगी’
%d bloggers like this: