संजय राउत बोले- ‘2024 चुनाव में बीजेपी 200 सीटें भी पार नहीं कर पाएगी’

30 Jan, 2024
Head office
Share on :

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में , प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दो स्थानों से चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे लेकिन उनकी भारतीय जनता पार्टी और एनडीए गठबंधन 200 सीटें भी पार नहीं कर पाएगा. आज मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, राउत ने कहा कि एजेंसी के आतंकवाद का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं को डराने के लिए किया जा रहा है। “आप ( बीजेपी ) इस बार 400 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी, 200 सीटें भी पार नहीं कर पाएगी.

पीएम मोदी दो जगहों से चुनाव लड़ेंगे; वह जीतेंगे लेकिन उनकी पार्टी 2024 का चुनाव नहीं जीत पाएगी. यही कारण है कि विपक्षी नेताओं को डराने के लिए एजेंसी के आतंकवाद का इस्तेमाल किया जा रहा है। चाहे वह हेमंत सोरेन हों, लालू यादव हों, हमारी पार्टी के रवींद्र वायकर हों, पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर हों या मेरे भाई संदीप राउत हों, सभी को डराया जा रहा है। हम किसी एजेंसी से नहीं डरते।”

ईडी की कार्रवाई पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन , राउत ने कहा कि सोरेन लड़ेंगे. राउत ने कहा , “मैं हेमंत सोरेन को अच्छी तरह से जानता हूं। वह भागने वालों में से नहीं हैं। वह लड़ेंगे। 2024 में उनकी ( बीजेपी ) हार के बाद हमारी बारी आएगी, तब हम भी देखेंगे।” मल्लिकार्जुन खड़गे की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कि पीएम मोदी इस साल के आम चुनावों के बाद तानाशाही की घोषणा करेंगे, राउत ने कहा कि उन्हें 2024 के चुनावों के बाद रूस जैसी स्थिति में आने के बारे में कांग्रेस नेता की टिप्पणियों में कुछ भी गलत नहीं लगा।

उन्होंने कहा, ”खड़गे एक अनुभवी नेता हैं और उन्होंने यह बात सोच-समझकर कही होगी।” “महा विकास आघाड़ी की बैठक ट्राइडेंट होटल में सुबह 11 बजे शुरू होगी. इसमें तीनों दलों, शिवसेना, यूबीटी, एनसीपी (शरद पवार) और कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होंगे. इसके अलावा सीपीआई के साथ सीट बंटवारे पर भी चर्चा हुई है पूरा हो गया। आज प्रकाश अंबेडकर को आमंत्रित किया गया है। आज उनसे भी चर्चा होगी। महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर कोई विवाद नहीं है,” राउत ने कहा। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 282 सीटें मिलीं और 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को 303 सीटें मिलीं.

News
More stories
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर किया नमन
%d bloggers like this: