Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

कोरोना काल में लोगों को उनके वतन वापस करने में मदद करने वाले मसीहा सोनू सूद ने एक बार फिर सीपीआर देकर शख्स को निकाला मौत के मुंह से बाहर।

18 Jan, 2023
komal verma
Share on :

नई दिल्ली: साउथ फिल्म इंडस्ट्री और बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर सोनू सूद ने जो कोरोनाकाल में लोगों के लिए किया। उससे वह लोगों के बीच मसीहा बन गए। उन्होंने कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों और कई लोगों की मदद की थी। न सिर्फ कोरोना काल के समय बल्कि उसके बाद भी वह लोगों की मदद करके मसीहा बनकर उभरे थे और इसी नेक कड़ी में उनका नाम एक बार फिर उभरकर आया है।

ये भी पढ़े: भारतीय नेतृत्व और प्रधान मंत्री मोदी को मेरा संदेश है कि आइए टेबल पर बैठें और कश्मीर जैसे बिंदुओं को हल करने के लिए गंभीर और ईमानदार बातचीत करें-शहबाज शरीफ!

सोनू सूद Photos & Images # 1651 - Filmibeat Hindi

मिली जानकारी के मुताबिक, सोनू सूद, दुबई के इमिग्रेशन काउंटर पर इंतजार कर रहे थे कि तभी एक शख्स वहां पर बेहोश होकर गिर पड़ा। उस शख्स को देखकर वहां आस पास खड़े लोग ने एक दम से हैरान और परेशान हो गए थे, लेकिन कोई कुछ कर नहीं रहा था। तभी सोनू ने बिना देरी किए उस शख्स के सिर को पकड़ा और उसे सहारा देते हुए कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) दिया, जिसके कुछ मिनटों बाद उसे होश आ गया। इसी के साथ सोनू सूद एक बार फिर से अपने सराहनीय काम के चलते फैंस के फेवरेट बन गए हैं। फैंस ही नहीं बल्कि मौके पर पहुंची मेडिकल टीम ने भी एक्टर की तारीफ की। होश आने के बाद उस शख्स ने सोनू को दिल से धन्यवाद किया।

कोरोनाकाल में जो सोनूसूद ने बेहद परेशान लोगों के लिए किया, उससे वह लोगों के बीच उनका खुदा बन गए। इसी के साथ आज हम आपको एक्टर सोनू सूद की दरियादली के किस्से सुनाएंगे।

कोरोना काल में जरुरत मंदों को ट्रेन, बस, चार्टर्ड प्लेन करवाया मुहैया

कोरोना लॉकडाउन: ग़रीब और कमज़ोर तबके की मदद के लिए क्या उपाय किया जा सकते  हैं

वैसे तो सोनू हर जरूरतमंद कि मदद के लिए तत्पर रहते है, लेकिन साल 2020 में कोरोना काल में सोनू सूद ने लोगों की खूब मदद की। सोनू ने लॉकडाउन में देश ही नहीं बल्कि विदेश में फंसे भारतीयों को भी वतन वापसी में मदद करी। इसके अलावा ट्रेन, बस यहां तक कि चार्टर्ड प्लेन भी लोगों को मुहैया करवाया। जिसके लिए जो भी साधन चाहिए था, वो सोनू ने लोगों के लिए उपलब्ध करवाया।

1500 अधिक छात्रों को चार्टड प्लेन करवाया था मुहैया

कोरोना वॉरियर Sonu Sood को SpiceJet ने दिया सम्मान, विमान पर लगाई तस्वीर |  Zee Business Hindi

साद सूद ने जुलाई 2020 में कार्गिस्तान में फंसे लगभग 1500 से अधिक भारतिय छात्रों को बिश्केक से वाराणसी ले जाने के लिए चार्टर्ड प्लेन का इंतजाम कराया।

कोरोना की दूसरी लहर में लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर्स और ऑक्सीजन बेड्स करवाए मुहैया

सोनू सूद की एक और बड़ी पहल, पूरे देश में लगवाने जा रहे हैं 18 ऑक्सीजन  प्लांट - sonu sood oxygen plants-mobile

लोगों की नजरों में भगवान का दर्जा पा चुके सोनू सूद ने कोरोना की दूसरी लहर में भी लोगों कि खूब मदद की। सोनू ने जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर्स और ऑक्सीजन बेड्स मुहैया करवाए थे।

किसान की बेटियों के लिए भेजा ट्रैक्टर

बेटियों से जुताई करवाने पर मजबूर किसान की दुर्दशा देख सोनू सूद ने भेजा  ट्रैक्टर - Amrit Vichar

यह किस्सा है 25 जुलाई 2020 का, जब एक किसान की बेटियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस वीडियो में किसान की बेटियां खेत में जुताई बैल की जगह अपने कंधों पर हल रखकर जुताई करती नजर आई। जैसे ही सोनू के फाउंडेशन सूद चैरिटी फाउंडेशन के लोगों की नजर इन गरीब किसान की बेटियों पर पड़ी। तब बिना किसी देरी के उनकी मदद के लिए टैक्टर भेज दिया।

नसीर ने अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए मांगी थी मदद, सोनू ने कर दी पूरी

कोविड में मां-बाप खो चुके बच्चों को लेकर चिंतित सोनू सूद, जनता से मांगी मदद  - Sonu Sood request people to help children who lost both parents during  pandemic tmov - AajTak

नसीर खान नाम के एक शख्स ने सोनू से सोशल मीडिया पर मदद मांगी। नसीर ने अपनी बच्ची की पढ़ाई के लिए मदद मांगी। नसीर ने सोनू से उसकी बच्ची की फीस भरने की गुजारिश की, क्योंकि कोरोना में पैसे ना होने कि वजह से कई लोगों का ऐसी परिस्थति से सामना करना पड़ा और नसीर उन लोगों में से एक थे, फिर क्या नसीर कि इस गुजारिश को सोनू ने पलक झपकते ही पूरा कर दिया और उन्हें ट्वीट करते हुए लिखा कि अब कभी भी स्कूल से फोन नहीं आयेगा  

बिहार में चार पैर और चार हाथ के साथ जन्मी बच्ची की मदद के लिए सोनू सूद आए थे सामने

Sonu Sood funded surgery for a girl from bihar who Was Born With 4 Legs and  4 Hands- 4 हाथ और 4 पैरों वाली बिहार की इस बच्ची की सोनू सूद ने

बिहार की एक बच्ची चार पैर और चार हाथ के साथ जन्मी थी, लेकिन सोनू सूद की मदद के बाद ढाई साल की बच्ची सामान्य जीवन जी पाने में सक्षम हो पाई। इस बच्ची की सर्जरी सूरत के एक अस्पताल में हुई थी सर्जरी का पूरा खर्चा सोनू ने ही उठाया था। इस नेक कार्य के लिए गांव के मुखिया ने सोनू को जमीन भी मुफ्त में दी थी।


Bollywood
deshhit newsSonu Soodsonu sood foundationSonu Sood Latest NewsSonu Sood ne dubai airport pr shakhas ko cpr dekar nikala maut ke muh se baharSonu Sood Updated News

Edit By Deshhit News

News
More stories
भारतीय नेतृत्व और प्रधान मंत्री मोदी को मेरा संदेश है कि आइए टेबल पर बैठें और कश्मीर जैसे बिंदुओं को हल करने के लिए गंभीर और ईमानदार बातचीत करें-शहबाज शरीफ!