मायावती ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार कर कहा ‘अपना घर तो संभालता नही, हमको नसीयत देने आ गये’

10 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

मायावती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह अपने बिखरे हुए घर को तो संभाल नहीं पा रहे हैं, लेकिन हमारी पार्टी (बसपा) की सामर्थ्य और कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं.

नई दिल्ली: बसपा सुप्रीमो मायावती ने राहुल गांधी के दिए भाषण पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि बसपा ने दलितों के उत्थान के लिए हर संभव कोशिश की है, लेकिन कांग्रेस ने अपने लंबे शासनकाल में कभी भी यूपी में सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए कोई कदम नहीं उठाएं. मायावती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह अपने बिखरे हुए घर को तो संभाल नहीं पा रहे हैं, लेकिन हमारी पार्टी (बसपा) की सामर्थ्य और कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं, जिससे उनकी बौखलाहट साफ नजर आती है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राहुल को लिया आड़े हाथ, सुनाई खरी-खोटी

और यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में राहुल गांधी की पहली रैली, उन्होने कहा उत्तराखंड और मेरे परिवार के बीच कुर्बानी का रिश्ता है…

मायावती ने पलटवार करते आगे हुए कहा कि राहुल गांधी झूठे आरोप लगाते रहते हैं कि बसपा सुप्रीमो भाजपा के प्रति नरम हैं, क्योंकि मुझे ईडी आदि से डर लगता है. साथ ही उन्होंने इस बात की ओर भी ध्यान दिलाया कि राहुल ने जो बयान देते हुए कहा कि मुझे मुख्यमंत्री का प्रस्ताव दिया गया था, यह बात पूरी तरह से तथ्यहिन है. विपक्षी दलों पर टिप्पणी करने से पहले कांग्रेस को सौ बार अपने बारे भी सोचना चाहिए.

मायावती ने राहुल गांधी के साथ कांग्रेस को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ कहीं भी पूरी ताकत से नहीं लड़ पाई है, जबकि भाजपा के लोग, कांग्रेस और विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं और चीन जैसे वन पार्टी सिस्टम को लागू करने और साथ ही देश में संविधान को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं. जब मैं सत्ता में थी, तब भी राहुल जी ने मार्च और धरने से मेरी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की, जबकि उन्होंने कभी भी अन्य पार्टियों की सरकार में ऐसा नहीं किया. अन्य पार्टियों की बात करने से पहले उन्हें अपनी पार्टी पर मंथन और विचार-विमर्श करना चाहिए कि वह कैसे पूरी तरह से बिखर गई है.

क्या कहा था राहुल गांधी ने

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अभी कुछ दिनों पहले बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि मायावती ने विधानसभा का चुनाव ही नहीं लड़ा. हमने मायावती को संदेश दिया था कि कांग्रेस से गठबंधन कीजिए और मुख्यमंत्री बनिए लेकिन मायावती जी इस विषय पर कोई बात ही नहीं की. राहुल गांधी ने मायवत पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि जिन लोगों ने अपना खून, पसीना देकर उत्तर प्रदेश में दलितों की आवाज को बुलंद किया. मायावती आज कहती हैं कि मैं उस आवाज के लिए नहीं लडूंगी.

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने बसपा प्रमुख मायावती पर साधा निशाना

दिल्ली में एक किताब के विमोचन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी, “देश ने मुझे सिर्फ प्यार ही नहीं दिया है, बल्कि जिस हिंसा के साथ इस देश ने मुझे मारा-पीटा है, मैंने सोचा कि यह क्यों हो रहा है? और जवाब मिला कि देश मुझे सिखाना चाहता है कि पहले तुम सिखो और समझो.

News
More stories
Gujarat: गुजरात के नडाबेट में भी दिखेगा वाघा बॉर्डर जैसा शौर्य, नडाबेट व्यूप्वाइंट का अमित शाह ने किया उद्‌घाटन
%d bloggers like this: